Breaking News
  • वडोदरा के एक प्लांट में आग लगने से 3 की मौत
  • काबुल स्थित एक होटल में हुए आतंकी हमले में कम से कम पांच लोगों के मारे जाने की ख़बर
  • जम्मू-कश्मीर के मेंढर में पाक द्वारा गोलीबारी में एक जवान शहीद
  • झारखंड के दुमका में सड़क हादसा- 8 की मौत
  • दिल्ली के बवाना में भयंकर आग-17 की मौत

अब ऐसे दिखते हैं ‘राम’- उत्तर प्रदेश में हुआ था जन्म

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता अरुण गोविल का आज जन्मदिन है, गोविल का ज्नम 12 जनवरी, 1958 को उत्तर प्रदेश के मेरठ में हुआ है। उन्होंने रामानंद सागर की 'रामायण' में राम की भूमिका निभाई थी। जिसके बाद वह देश अलावा जहां भी भारतीय रहते हैं वह इनकी पहचान ‘राम’ के तौर पर ही रही है। लेकिन उन्होंने रामयाण के अलावा भी कई हिंदी फिल्मों और टीवी धारावाहिकों में काम किया है।

अपनी प्रारंभिक शिक्षा उत्तर प्रदेश में पूरी के बाद गोविल के पिता चाहते थे कि वह नौकरी करें, लेकिन इनका सोचना अलग था। वह कुछ ऐसा करना चाहते थे, जो सबसे अलग हो और जीवन भर के लिए यादगार रहे। इस सपने को लेकर वह महज 17 साल की उम्र में मुंबई चले गए और वहां उन्होंने अपना व्यवसाय शुरू किया।

शोक में डूबा साहित्य समाज- नहीं रहे दूधनाथ सिंह

इसके साथ-साथ उन्होंने एक्टिंग के लिए भी मेहनत किया और उन्हें ऑफर मिलने लगे। साल 1977 में तारा बड़जात्या की फिल्म 'पहेली' में उन्होंने अपने एक्टिंग करियर का आगाज किया। इसके बाद उन्होंने 'सावन को आने दो', 'सांच को आंच नहीं', 'इतनी सी बात', 'हिम्मतवाला', के साथ अन्य कई फिल्मों में काम किया।

59 के संजय दत्त की 39 साल की पत्नी और 30 साल की बेटी!

इसी दौरान उन्हें रामानंद ने 'रामायण' में राम की भूमिका निभाने का ऑफर दिया, तब तक उन्होंने अभिनय के क्षेत्र में अपनी सफलता के झंडे गाड़ दिए थे। रामायण से पहले भी धारावाहिक 'विक्रम और बेताल' में वह राजा विक्रमादित्य के रूप में दिख चुके थे और इनके इस किरदार को भी लोगों ने काफी सराहा

सैफ की बेटी सारा का प्राइवेट VIDEO हुआ वायरल!

हालांकि 'रामायण' में राम की भूमिका में दिखने के बाद वह राम की छवि से बाहर नहीं निकल पाए। अज के समय में भी जितने लोग उन्हें अरुण गोविल के नाम से नहीं जानते हैं, लेकिन वे सभी लोग राम का रोल करने वाले को जानता हैं। राम की भूमिका में इतना प्रसिद्ध होने उनके लिए थोड़ा भारी भी पड़ा, क्योंकि अब कोई उन्हें रोमांस या निगेटिव रोल में देखना नहीं चाहता।

loading...