Breaking News
  • बाढ़ और चक्रवात के खतरे में आने वाले ज़िलों में स्वंयसेवकों के प्रशिक्षण के लिए भी 'आपदा मित्र' नाम की पहल की गई है: पीएम
  • पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तकनीक को उपयोगी बनाने का आग्रह किया
  • विदेश सचिव विजय गोखले ने की चीन के वित्त मंत्री से मुलाकात, द्विपक्षीय एजेंडे पर हुई चर्चा
  • मन की बात कार्यक्रम के 41वें संस्करण में बोले पीएम मोदी
  • 54 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन
  • भारत की Aruna Reddy ने मेलबर्न Gymnastics World Cup में कांस्य पदक जिता

बिहार: गया से पकड़ा गया दो जिंदा आतंकी!

पटना: बिहार की राजधानी पटना से करीब 95 किलोमीटर दूर गया से दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से एक तौसीफ खान 2008 में हुए अहमदाबाद बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी बता जा रहा है। जानकारी के अनुसार एनआईए इस आतंकी की तलाश काफी समय से कर रही थी। बताया जा रहा है कि आतंकी गया के करमैनी में अपना नाम बदल कर रह रहा था जो बोधगया के पास है। ऐसी आशंका है कि गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकियों के संबंध अलकायदा से भी हैं।

संदिग्ध आतंकियों का दिल्ली पुलिस द्वारा तैयार किए गए अलकायदा आतंकियों के स्कैच से मिलाया जा रहा है, लेकिन गया के अधिकारी फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं। बताया जाता है कि तौसीफ अहमद खान के साथ ही सना खान नामक युवक को भी पकड़ा गया है जो करमैनी का ही रहने वाला है। इनके पास से जो आईडी मिली है वह गुजरात की है। दोनों संदिग्धों से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ऐसी संभावना जताई जा रही है कि एनआईए भी इन संदिग्धों से पूछताछ कर सकती है। खबरों के अनुसार ये लोग काफी दिनों से साइबर कैफे से कई तरह की जानकारी भेज रहे थे, जिसकी गुप्त सूचना पुलिस को मिली थी, जिसके आधार पर इन्हें गिरफ्तार किया गया।

 

loading...