Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

बुखार-लू से हाहाकर के बीच बिहार में धारा 144 लागू, कई घंटें बाद जागे नीतीश

नोएडा : बिहार में पिछले कई दिनों से मौत का तांडव खेला जा रहा है, कभी चमकी कहर बनकर बच्चों को निगल रहा है तो कभी लू अपने थपेड़ों से बच्चों और बुजुर्गों को सदा के लिए सुला दे रहा है। लेकिन न प्रशासन जाग रहीं थीं और न सरकार। लेकिन जब यहीं लू अपना प्रचंड रूप अख्तियार कर 35 लोगों को निगल गई तब प्रशासन की नींद खुली लेकिन वो भी ठीक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के बिहार दौरे पर आने के बाद।

बता दें कि बिहार में गर्मी को लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिस वज़ह से 78 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं। गर्मी को लेकर गया में धारा 144 लागू कर दी गई है। वहीं भीषण गर्मी के कारण 22 जून तक बिहार के सभी स्कूल को बंद करने का आदेश दिया गया है, जिसका पत्र शिक्षा विभाग ने इस संबंध में जारी किया है।

गौरतलब है कि बिहार के गया में अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज में लू के कारण मरने वालों की संख्या 35 पहुंच चुकी है। इनमें से 28 की मौत इलाज के दौरान हो गई तो सात को मृत हालात में ही अस्पताल लाया गया था। जबकि 106 मरीजों का इलाज चल रहा है।

इन सभी हाहाकरों के बीच नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक की। इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग के सीनियर अधिकारी शामिल रहे। हालांकि यह बैठक कितना सफल होता है ये तो इस बैठक के बाद आए परिणामों से ही पता चल सकेगा।

loading...