Breaking News
  • केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने नई metrorailpolicy को मंजूरी दी
  • मध्यप्रदेश: स्थानीय निकाय चुनाव में BJP की जीत
  • केरल के कथित धर्मांतरण मामले की जांच NIA के हवाले: सुप्रीम कोर्ट
  • दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में फैला स्वाइन फ्लू- अबतक 600 लोगों की मौत
  • सिंचाई परियोजनाओं के लिए 9,020 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि मंजूर
  • अमेरिका ने हिजबुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकी संगठन घोषित किया

जनादेश अपमान यात्रा: नीतीश कुमार की हिलेगी कुर्सी?

पटना: महागठबंधन टूटने बाद लालू और नीतीश कुमार में लगातार विरोध की ज्वाला भड़कती ही जा रही है। नीतीश कुमार के महागठबंधन तोड़ने दगा बताते हुए लालू बेटों ने बुधवार से जनादेश अपमान यात्रा की शुरुआत कर दी है। यह यात्रा चंपारण से शुरू होकर राज्य के सभी जिलों से होकर निकलेगी।

नीतीश कुमार के महागठबंधन तोड़ने के फैसले पर लगातार घमासान जारी है। जहाँ नीतीश कुमार से अंतर्रात्मा की आवाज बता रहे थे, वहीँ लालू इसे जनादेश का अपमान बता रहे हैं। इसी बीच बुधवार से आरजेडी प्रमुख लालू यादव के बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मोतिहारी से 'जनादेश अपमान यात्रा'  की शुरुआत कर दी है। मोतिहारी पहुंचे यादव ने गांधी की प्रतिमा के सामने जाकर जेडीयू के साथ महागठबंधन बनाने को लेकर माफी भी मांगी।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के साथ जाकर उन्होंने सबसे बड़ी गलती की है। वहीँ मंगलवार को तेजस्वी यादव ने निलकने से पूर्व बिहार की पूर्व सीएम और अपनी माता जी रावड़ी देवी से तिलक लगवाकर आशीर्वाद लिया था। बुधवार को चम्पारण पहुंचे यादव ने गांधी प्रतिमा के सामने मौन के बाद यादव ने कहा कि हम गांधीवादी वाले लोग हैं। हम नहीं जानते थे कि नीतीश जी खुद को गांधी जी का भक्त बता कर उन्हीं के हत्यारे की गोद में बैठ जाएंगे।

नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश ने न सिर्फ जनादेश का अपमान किया है, बल्कि बापू के विचारों का भी अपमान किया है। उनहोंने कहा कि नीतीश कुमार ने बापू के आदर्शों पर चलने की बात कही थी लेकिन वह अब बीजेपी और आरएसएस के साथ हैं। यादव के इस दौरान सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला किया। यादव ने कहा कि राज्य की जनता एस बात का बदला लेगी।

बतादें कि बिहार की राजनीति में आये बड़े बदलाव के बाद नीतीश कुमार और लालू यादव के बीच लगातार टकराव जारी है। वहीँ अब जेडीयू अध्यक्ष और सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ आरजेडी ने मोर्चा बंदी भी शुरू कर दी है। आरजेडी नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने चम्पारण से जनादेश अपमान यात्रा की शुरुआत की है। इस यात्रा में बड़े पैमाने पर लोग साथ आ रहे हैं। तेजस्वी की यह यात्रा मोतिहारी से होते हुए पूरे राज्य में घूमेगी। 

loading...

Subscribe to our Channel