Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

भाजपा की हार और पीएम मोदी के फ्यूचर पर क्या बोले प्रशांत किशोर!

पटना: साल 2019 से पहले देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में केंद्र की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को ‘जोर का झटाका’ लगा है। 2019 में सत्ता वापसी की आस लगाए बैठी भारतीय जनता पार्टी को तीन राज्य छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान की सत्ता गंवानी पड़ी है, जबकि तेलंगाना और मिजोरम भी बीजेपी की हालत चिंताजनक रही। लगातार जीत का घोड़ा दौड़ने वाली भाजपा के लिए एक साथ तीन राज्यों की सत्ता साल 2019 में भारी पड़ सकती है?

दरअसल, भाजपा की हार पर विरोधी तो विरोधी अपने भी परायों की तरह ‘मजे’ ले रहे हैं! चुनाव में हार के बाद भाजपा के सहयोगी दलों के नेता भी सलाह-मशविरा कर रहे हैं। अलग-अलग नेता चीजों को अपने-अपने तरीके से देख रहे हैं, कुछ तंज कस रहे हैं तो कुछ सलाह दे रहे हैं।

इस बीच बिहार की सत्ता में भाजपा की सहयोगी जनता दल (यूनाइटेड) के नेता प्रशांत किशोर को ऐसा लगता है कि तीन हिंदी भाषी राज्यों में मिली हार भाजपा के लिए खतरे की घंटी नहीं है। साल 2014 के चुनाव में अहम भूमिका निभा चुके प्रशांत किशोर ने एक तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को गारंटी बताया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं, राज्यों में मिली हार का असर उनकी लोकप्रियाता पर अधिक नहीं होगा। प्रशांत किशोर को ऐसा लगता है कि बीजेपी बीना राम मंदिर के मुद्दे की मदद लिए अपनी नैया पार लगा सकती है। आपको बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने राम मंदिर को चुनावी मुद्दे कें रंग में रंग चुकी है।

लेकिन इस बार भाजपा ने चुनाव से पहले ही कहा कि ‘राम मंदिर राजनीतिक मुद्दा नहीं आस्था का विषय है’। लेकिन ऐसा काफी समय से कहा जा रहा है और अलग-अलग राजनीतिक दलों के नेता समय-समय पर इन मुद्दों को हवां देते रहे हैं। हाल के दिनों में राम मंदिर पर कानून बनाने की मांग जोर पकड़ रही है, जिसकी गूंज संसद में ही सुनी जा सकती है।

500 रुपये देकर 12 साल की बच्ची से ये सब करवाती थी महिला!

loading...