Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

बिहार में भी फेल हुआ महागठबंधन, NDA के खाते में 40 में से ...

नई दिल्ली:  बिहार में लोकसभा की 40 सीटों पर हुए चुनाव के बाद गुरुवार को वोटों की गिनती जारी है। शुरुआती रुझान में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी राजग (एनडीए) ने विपक्षी दलों के महागठबंधन पर बढ़त बना ली है। शुरुआती रुझानों के अनुसार 40 सीटों में से 34 सीटों पर राजग की बढ़त है जबकि महागठबंधन के उम्मीदवार दो सीटों पर आगे हैं।

राज्य की सबसे चर्चित लोकसभा सीट बेगूसराय में राजग के प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह एक लाख से भी अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं। जबकि वामपंथी दलों के साझा उम्मीदवार कन्हैया कुमार दूसरे नंबर पर चल रहे हैं। इसके अलावा पटना साहिब सीट से राजग प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा से आगे तल रहे हैं।

वहीं पाटलिपुत्र से राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की पुत्री मीसा भारती शुरुआती रुझान में पीछे चल रही हैं। उनके खिलाफ राजग उम्मीदवार रामकृपाल यादव आगे चल रहे हैं। दरभंगा से भारतीय जनता पार्टी के गोपालजी ठाकुर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी राजद के अब्दुलबारी सिद्दीकी से आगे चल रहे हैं। वहीं बांका से जद (यू) के गिरधारी यादव राजद के जयप्रकाश यादव से आगे हैं।

गया (सु) लोकसभा क्षेत्र से राजग के विजय कुमार मांझी अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के जीतन राम मांझी से आगे चल रहे हैं। इसके अलावा अन्य सीटों पर भी कमोबेस यही हालात है। राज्य की 34 सीटों पर राजग उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। गौर हो कि चुनावी चर्चाओं के दौरान महागठबंध के नेता राजग की बड़ी हार की भविष्यवाणी कर रहे थे। लेकिन नतीजे राजग के पक्ष में दिख रहे हैं। जिसके कारण पहले से बौखलाए विपक्ष की बेचैनी अब और बढ़ सकती है।

loading...