Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

लालू की पार्टी को बेटे ने बनाया अपना, RJD के निमंत्रण पत्र से भी गायब हुए लालू यादव

पटना:  साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले रमजान के इस पाक महीने में इफ्तार पार्टी के आयोजन के जरीए भी राजनीतिक दल अपने समर्थकों की पहचान कर रहे हैं। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले एकजुट हुए सरकारी विरोधी अलग-अलग दल इफ्तार पार्टी का आयोजन कर रहे हैं, जिसमें सरकारी विरोधी दूसरे दलों के नेता भी शामिल होकर इस बात संदेश दे रहे हैं कि हम आपके साथ है।

इस क्रम में बिहार में आय दिन इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जा रहा है। राज्य में मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतनराम मांझी के आवास पर भी इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया, जिसमें महागठबंधन के तमाम नेता पहुंचे, वहीं आज बुधवार शाम में राष्ट्रीय जनता दल की ओर से दावत-ए-इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया है। राजद नेता के अनुसार इस पार्टी में शामिव होने के लिए महागठबंधन के सभी दलों के नेताओं को निमंत्रण भेजा गया है।

‘एकलव्य ने गुरु के लिए अंगूठा काटा था, लेकिन भाजपा ने गुरुओं को ही काट दिया’

हालांकि ऐसा नहीं है कि राष्ट्रीय जनता दल की ओर से पहली बार इस तरह के पार्टी का आयोजन किया गया है, बल्कि इससे पहले भी किया गया है, लेकिन इस बार राष्ट्रीय जनता दल की यह पार्टी कुछ अलग दिख रही है, क्योंकि इस पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार की गई निमंत्रण पत्र में राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू यादव का नाम ही गायब है। जबकि इसस पहेल सभा पार्टी का आयोजन लालू यदव की ओर से ही किया जाता था। हालंकि पार्टी सूत्रों के अनुसार लालू यादव खबार सेहत के कारण पार्टी में शामिल नहीं हो रहे हैं।

वहीं राजद नेता के अनुसार, पार्टी में शामिल होने के लिए राज्य के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के साथ महागठबंधन में शामिल सभी दलों के नेताओं को निमंत्रण दिया गया है। हालांकि निमंत्रण पत्र में लालू यादव का नाम क्यो नही दिया गया गया इस पर फिलहाल कोई विशेष जानकारी नही दी गई। बता दें कि इस निमंत्रण पत्र में विधान परिषद की विरोधी दल की नेता राबड़ी देवी, विधानसभा में विरोधी दल के नेता तेजस्वी यादव और विधानसभा सदस्य तेजप्रताप यादव का नाम है।

रुस: भारत के बेटों ने दिया झटका, लेकिन इस बेटी ने फहराया तिरंगा

आपको बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल की ओर इस पार्टी का आयोजन पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के सरकारी आवास 5 देशरत्न मार्ग पर किया जा रहा है। जहां एक बार फिर से विपक्ष एकता की तस्वीर दिखने की संभावन बन रही है।

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने बरसाए ‘आग के गोले’, 4 जवान शहीद 5 घायल

loading...