Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

जागी अंतरात्मा: मुजफ्फरपुर कांड पर नीतीश का बड़ा बयान, कहा हम शर्मसार हो गये...

पटना: बिहार के मुजफ्फरपुर में शेल्टर होम में साहुमिक रेप और यौन मामले पर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आखिरकार अंतरात्मा जाग ही गयी है। शुक्रवार को नीतीश कुमार ने पूरे मामले पर बड़ा बयान दिया है।

बतादें कि बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में हुआ मासूमों से रेप और यौन शोषण को लेकर लगातार राज्य सरकार की चुप्पी और मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर की राजनीतिक लोगों से निकटता को लेकर विपक्ष नीतीश सरकार पर सवाल खड़ा कर रहा था। पूरे मामले पर गुरुवार को विपक्ष ने बिहार बंद का भी ऐलान किया, जिसे जनता का बड़ा समर्थन मिला। इसी बीच शुक्रवार को चौतरफा हमले झेल रहे नीतीश कुमार ने रेप काण्ड पर बड़ा बयान दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर रेप कांड पर चुप्पी तोड़ते हुए एक कार्यक्रम के दौरान कहा है कि, 'मुझे इस तरह की घटना से बहुत दुख पहुंचा और पीड़ा हुई है।

एनसीआर पर राजनाथ का बड़ा बयान: अवैध नागरिकों के लिए बचा है मात्र यह विकल्प

जिन लोगों ने गड़बड़ की है उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। दोषी को पकड़ा जाएगा। समाज के सुधार के लिए सबको साथ मिलकर काम करना होगा। मुजफ्फरपुर रेप और यौन शोषण मामले पर सीएम नीतीश कुमार ने बोलते हुए कहा कि, 'ऐसी घटना घट गई की हम शर्मसार हो गए। सीबीआई मामले की जांच कर रही है।

टूट गयी आम आदमी पार्टी: पंजाब में घोषित हुई ‘स्वायत्त’ इकाई!

हाईकोर्ट इसकी मॉनिटरिंग करे। आगे मुख्यमंत्री ने लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि, इस मामले में किसी तरह ढिलाई नहीं बरती जाएगी। जो भी दोषी पाए जाएंगे उनको कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। मुजफ्फरपुर रेप कांड ने राज्य की नहीं पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खीचा है। मुजफ्फरपुर में महीनों से मासूम अनाथ बेटियों के साथ रेप और यौन शोषण किया जाता रहा है। इस मामले में सीबीआई जांच कर रही है। साथ ही हाईकोर्ट मामले पर नजर बनाए हुये है तो दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट ने भी स्वतः संज्ञान लेते हुए रिपोर्ट मांगी है।    

मुजफ्फरपुर रेप कांड

मालूम हो कि बिहार सरकार के पैसे पर चलने वाले इस एनजीओ में पिछले कई माह से छोटी छोटी बच्चियों से रेप और उनका यौन शोषण किया जाता रहा है। इसका खुलासा टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस, मुंबई (टीआईएसएस) ने अपने सोशल ऑडिट में किया था। जिसमें शेल्टर होम की ज्यादातर बच्चियों के साथ रेप के बाद गर्भपात की बात कही गयी थी। वहीँ इसके मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर का सत्ताधारी दल से गहरा संबंध बताया जाता है।

यह भी देखें-

loading...