Breaking News
  • संसद के मॉनसून सत्र से पहले लोकसभाध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
  • गुजरात में बारिश से अबतक 28 की मौत, यूपी-एमपी में अलर्ट
  • मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी टीडीपी, विपक्षी दलों से मांगा समर्थन
  • भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे मैच

JK के बाद बिहार में भी टूटा गठबंधन, JDU ने किया ऐलान!

पटना: जम्मू कश्मीर के बाद अब बिहार में भी बीजेपी और जनता दल यूनाइटेड के बीच घमासनन छिड़ा हुआ है। राज्य में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सीटों के बटवारे के विवाद बीच जेडीयू ने बीजेपी को अकेले चुनाव लड़ने की धमकी दी है!

बतादें कि पिछले ही साल बिहार में महागठबंधन से निकलकर जेडीयू ने बीजेपी के साथ पुनः हाथ मिलाकर सरकार बनायी थी, लेकिन सरकार बनने के बाद से अभी तक जेडीयू और बीजेपी के बीच स्थित सामान्य नहीं बनी हुई है। दरअसल दोनों पार्टी के साथ होने के बाद भी जेडीयू, कई बार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों पर हमलाकर चुकी है। लेकिन अब जेडीयू के एक नेता संजय सिंह ने बीजेपी को 2019 के चुनाव से पहले बड़ा झटका दिया है। पार्टी के इनता ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जेडीयू, 40 सीटों में 25 सीटें उसे हर हाल में चाहिए। लेकिन बीजेपी भी 22 सीटों की मांग कर रही है।

 खुलासा: गुपचुप तरीके से चल रही है तैयारी, रातों-रात होगा राम मंदिर का निर्माण

 

ऐसे में रामविलास पासवान और उपेन्द्र कुशवाहा भी अपनी मांगों पर अड़े हैं। इन हालातों में बीजेपी का जेडीयू के साथ गठबंधन भी संकट में पड़ा है। जेडीयू के नेता संजय सिंह ने कहा है कि, अब 2019 के लोकसभा चुनाव में 2014 के मुकाबले बहुत फर्क है और बीजेपी को पता है कि नीतीश कुमार के बिना उनकी जीत आसान नहीं होगी।

भारी बारिश के बाद पानी-पानी हुई मुंबई, एंटॉप हिल में जमीन धसने से बड़ी तबाही!

ऐसे में अगर सीटों का बंटवारा नहीं हो पाता है तो बीजेपी अकेले ही 40 सीटों पर चुनाव लड़ ले। जिसके बाद जेडीयू भी सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। आपको मालूम हो कि NDA के घटक दलों में लगातार विवाद छिड़ा हुआ है। कई दलों ने तीखा सुर अपना लिया है। जिससे 2019 में बीजेपी को अपने ही लोगों से दो दो हाथ करने पड़ सकते हैं।

यह भी देखें-

loading...