Breaking News
  • आज देश मना रहा है कि 47वां विजय दिवस
  • यूपी: रायबरेली दौरे पर पीएम मोदी, आधुनिक कोच फैक्ट्रीे का किया निरीक्षण
  • एमएनएफ अध्यक्ष ज़ोरामथंगा बने मिजोरम के नए मुख्यमंत्री

शराबबंदी पर नीतीश का नया बयान, क्या मिलेगी शराबियों को राहत?

पटना: बिहार की स्त्ता पर काबिज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर से राज्य में शराबबंदी को लेकर अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि प्रदेश में शराबबंदी से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। दो अक्टूब को गांधी जयंती के अवसर पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी के लिए राज्य सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है, इससे कोई समझौता नहीं किया जा सकता।

गांधी जयंती के अवसर पर एक कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि गांधीजी के चंपारण आने के 100वें वर्ष की शुरुआत में ही पूर्ण शराबबंदी लागू की गई। सीएम कहा कि इस दौरान समाज सुधार को लेकर कई कार्यक्रम चलाए गए और समाज पर इसका असर भी दिख रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी के बाद समाज में काफी परिवर्तन हुआ है, लोगों के बीच शांति का वातावरण है। उन्होंने कहा कि शराब छोड़ने के बाद लोगों के पास जो पैसे बच रहे हैं उसका इस्तेमाल अब बच्चों की शिक्षा और  खान-पान पर किया जा रहा हैं। वहीं मुख्यमंत्री ने एक बार फिर से चेतावनी देते हुए कहा कि जो लोग कानून से खिलवाड़ कर रहे हैं उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही ह।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने बापू को याद करते हुए कहा कि गांधीजी ने कहा था, ‘शराब न सिर्फ पैसे छिनती है बल्कि अक्ल भी छीन लेती है, शराब पीने वाला इंसान हैवान हो जाता है’। इसलिए शराबबंदी के लिए हम लोग प्रतिबद्ध हैं और इससे कोई समझौता नहीं होगा। साथ ही सीएम ने पुलिस पदाधिकारियों से अपील करते हुए कहा कि आपको जनता के बीच जाकर उन्हें प्रेरित करें और इसके खिलाफ अभियान चलाएं और गड़बड़ी फैलाने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

बेटे को मारकर टांग दिया, नहीं मिला इंसाफ तो पूरे परिवार ने अपनाया हिंदू धर्म

11 साल की बच्ची से छेछाड़, पीट-पीटकर मार डाला और लाश पेड़ से लटकाया

जरूरत से ज्यादा खूबसूरत है ये विदेशी एक्ट्रेस, सरकार ने लगा दिया BAN

loading...