Breaking News
  • बाढ़ और चक्रवात के खतरे में आने वाले ज़िलों में स्वंयसेवकों के प्रशिक्षण के लिए भी 'आपदा मित्र' नाम की पहल की गई है: पीएम
  • पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तकनीक को उपयोगी बनाने का आग्रह किया
  • विदेश सचिव विजय गोखले ने की चीन के वित्त मंत्री से मुलाकात, द्विपक्षीय एजेंडे पर हुई चर्चा
  • मन की बात कार्यक्रम के 41वें संस्करण में बोले पीएम मोदी
  • 54 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन
  • भारत की Aruna Reddy ने मेलबर्न Gymnastics World Cup में कांस्य पदक जिता

Auto Expo 2018: यामहा ने पेश की धाकड़ बाइक- ड्राइवर की भी जरूरत नहीं...

नई दिल्ली: दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में बुधवार से एशिया के सबसे बड़े वाहन शो यानी Auto Expo 2018 का आजाग हुआ है। इसके साथ ही देश और दुनिया की कई कार और बाइक निर्माता कंपनियां ने अपनी-अपनी एक से बढ़कर एक लाजवाब वाहनों को पेश कर रही है।

Yamaha YZF R15 V3.0

एक्पो के दौरान यामहा ने अपनी बहुप्रतीक्षित बाइक (Yamaha YZF R15 V3.0) को भारत में पेश किया है। कंपनी की इस बाइक की शोरूम कीमत 1.25 लाख रुपये तय की है। जानकारी के अनुसार एक्पो में लॉन्च होने के पहले ही इस बाइक की बुकिंग शुरू हो चुकी है।

Auto Expo 2018: शानदार आगाज- इन कम कीमत वाली गाड़ियों पर रहेगी नजर...

नई बाइक को बुक करने के लिए ग्राहकों को 5,000 रुपये का भुगतान करना होगा। हालांकि कंपनी की ओर से इसकी डिलिवरी को लेकर कोई खास जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन इतना जरूर बताया गया है कि इसकी डिलिवरी लॉन्चिग के साथ ही शुरू की जा सकती है।

कंपनी के इस नई बाइक में 155.1 सीसी, सिंगल-सिलिंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन लगा होगा जो 19 बीएचपी का पावर और 14.7Nm का टॉर्क देता है। इसके इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

Yamaha Motoroid

आपको बता दें कि Yamaha YZF R15 V3.0 के अलावा कंपनी ने ऑटो एक्सपो के दौरान एक और शानदार Yamaha Motoroid भी शोकेश किया। Motoroid को लेकर बताया जाता है कि इसे चलाने के लिए किसी ड्राइवर की भी जरूरत नहीं हैं और न ही इस बाइक में कोई खास स्ट्रैंड दिया गया है।

इसके अलावा एक और बड़ी खासियत है कि यह सिर्फ नाम बुलाने से ही चलती है। कुल मिला कर ऐसा कह सकते हैं कि यह एस ऐसी बाइक है जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित है। हालांकि इसके बारे में अभी विस्तृत जानकारियों के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा।

ब्लूटूथ से लैस भारत का सबसे हाईटेक स्कूटर- अपने फोन से करो कनेक्ट और...

ऑटो एक्सपो 2018 में इस स्कूटर का रहने वाला है बोलबाला

loading...