Breaking News
  • बैंक खातों को आधार से जोड़ना अनिवार्य: आरबीआई
  • कट्टरता के खिलाफ भारत मजबूत कार्रवाई कर रहा है: सेना प्रमुख बिपिन रावत
  • कुपवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़
  • विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज से बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर होंगी रवाना

9 एयरबैग के साथ लॉन्च हुई फॉक्सवेगन पसात- देखें तस्वीरें और जाने खासियत

नई दिल्ली: कार निर्माता कंपनी फॉक्सवेगन ने अपनी नई पेशकश पसात सेडान कार को लॉन्च किया है। कंपनी के इस कार को दो वेरिएंट कंफर्टलाइन और हाइलाइन में खरीदा जा सकता है। कंपनी के अनुसार पहले वाले वेरिएंट की कीमत 29.99 लाख रुपये है जबकि दूसरे वेरिएंट की कीमत 32.99 लाख रुपये हैं। बता दें कि ये कीमत दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत है।

फॉक्सवेगन के इस नई कार का बाजार में सीधा मुकाबला टोयोटा कैमरी, होंडा अकॉर्ड और स्कोडा सुपर्ब से है, क्योंकि ये सभी कारें लगभग समान कीमत की है। कंपनी के इस नई कार में भी उसी तरह का ग्रिल और रैपराउंड हैडलैंप्स दिए गए है, जिसे पहले भी कंपनी ने कई कारों में प्रयोग किया है।

इस कार को देख चौंक गए न आप- जाने इसकी खासियत!

कंपनी के अनुसार फॉक्सवेगन पसात कार को 2.0 लीटर के टीडीआई डीजल इंजन से लैस है जो 177 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देता है। कार के इंजन को 6-स्पीड डीएसजी ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। फिलहाल इस कार का पेट्रोल वेरिएंट लॉन्च नहीं किया गया है, लेकिन ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी जल्द ही इसे उतार सकती है।

1000 cc इंजन के साथ लॉन्च हुआ मेड इन इंडिया बाइक- देखें PHOTO और जाने खासियत

इस कार में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट के साथ 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम भी दिया गया है। कार में बैठने वाले लोगों की सुरक्षा के लिहाज से इस कार में 9 एयरबैग और 360 डिग्री कैमरा डिस्प्ले दिए गया है। इसके साथ ही इस कार को ईएसपी, एबीएस, हिल स्टार्ट असिस्ट, ऑटो होल्ड और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम स्टैंडर्ड रखा गया है।

जबकि टॉप वेरिएंट में हाइलाइन में हैंड्स-फ्री टेलगेट, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल फ्रंट सीटें, ऑल लैदर अपहोल्स्ट्री और हैंड्स फ्री पार्किंग समेत अन्य कई तरह के खास फीचर भी दिए गए हैं।

loading...