Breaking News
  • असम में आज दोपहर 1.55 बजे तक कोरोना के 111 नए मामले, कुल संख्या 1672 हुई
  • 69,000 सहायक शिक्षकों की चल रही भर्ती प्रक्रिया पर लखनऊ हाईकोर्ट बेंच ने लगाई रोक
  • IB कर्मचारी अंकित शर्मा मर्डर केस में तारीन हुसैन का हाथ, दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट
  • महाराष्ट्र में कोंकण तट से टकराया निसर्ग चक्रवात, 100 KMPH की रफ्तार से चल रही है हवाएं
  • हर प्रवासी मजदूर को 10 हजार की एकमुश्त मदद दे केंद्र : ममता बनर्जी

बाजार से बाहर हुई ये स्कूटर, ये है असली वजह

नई दिल्ली: भारत की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी TVS ने भारतीय बाजार में अपने Wego स्कूटर को बंद कर दिया है। कंपनी ने इसे अपनी वेबसाइट से भी हटा दिया है। हालांकि TVS अपने इस स्कूटर की मैन्युफैक्चरिंग जारी रखेगा और BS4 स्पेसिफिकेशन्स के साथ चुनिंदा बाजार में निर्यात करेगा। इससे पहले भी कंपनी कई मॉडल्स को हटा चुकी है।

110 CC 110 cc वाला TVS Wego को कंपनी ने करीब 10 साल पहले लॉन्च किया गया था। उस वक्त यह मॉडल ब्रांड के लिए काफी लोकप्रिय था। लेकिन Jupiter और Ntorq जैसे पॉपुलर ब्रांड आने के बाद Wego की बिक्री पर असर पड़ा रहा था जिसके बाद कंपनी ने अब इसे भारतीय बाजार से हटाने का फैसला किया है।

वहीं अगर 110 cc वाले स्कूटर्स को भारतीय बाजार के हिसाब से देखा जाए तो इस रेज की सभी स्कूटरों को कंपनियां अपडेट कर चुकी हैं। ऐसे में TVS Wego को बंद होना ही था। अब कंपनियां 125 cc सेगमेंट वाले स्कूटर्स पर ज्यादा फोकस कर रही हैं।

फिलहाल, भारतीय बाजार में 110 cc सेगमेंट में TVS Jupiter, Honda Activa 6G और Hero Pleasure Plus मौजूद हैं। अब TVS मोटर कंपनी Wego को भले ही भारतीय बाजार में ना बेचे, लेकिन दूसरे अंतर्राष्ट्रीय बाजार जहां BS4 लागू है, वहां निर्यात करने के लिए भारत में इसे बनाना जारी रखेगी।

loading...