Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

दुनिया की 5 सबसे महंगी कार, पहली कार की कीमत 133 करोड़

नई दिल्ली: ‘चीज अच्छी हो तो कीमत मायने नही रखती’ वैसे इस डायलॉग को कई फिल्मों में कई तरह से इस्तेमाल किया गया है। लेकिन आज यह हम इस डायलॉग को दुनिया की कुछ महंगी और शानदार कारों को लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। यहां आपको दुनिया की पांच सबसे महंगी कारों के बारे में बता रहे हैं।

इस क्रम में यहां दिख रही पहली कार (Bugatti La Voiture Noire ) की कीमत आपको हैरान कर सकती है। क्योंकि कार्बन फाइबर से निर्मित इस कार की कीमत करीब 133 करोड़ रुपये बताई जाती है। यह कार दुनिया की सबसे कीमती कार है, जिसकी एक ही यूनिट है यानी यह कार दुनिया मे वन पीस है।

यहां दूसरी कार (Rolls Royce Sweptail) है, जिसकी कीमत 90.4 करोड़ रुपये है। इस कार को साल 2017 में दुनिया की सबसे महंगी कार का खिताब भी मिल चुका है।

इस क्रम में तीसरी कार (Mercedes-Maybach Exelero) है, जिसकी कीमत 55.65 करोड़ रुपये है और इस कार की भी दुनिया भर में एक ही यूनिट है।

सबसे महंगी करों के क्रम में (CCXR Trevita) चौथे नंबर पर है, जिसकी कीमत 33.4 करोड़ है।  स्वीडिश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी Koenigsegg की यह अब तक की सबसे महंगी कार है।

जबकि पांचवे नंबर पर (Lamborghini Veneno) है, जिसकी कीमत 33.3 करोड़ रुपये है। इस कार को कंपनी ने साल 2013 में लॉन्च किया है, जो कंपनी की सबसे महंगी कार है। कंपनी ने इस कार की 14 यूनिट ही बनाई थीं।

जानिए कौन है न्यू जीलैंड में 49 की जान लेने वाला 'ब्रेंटन टैरंट' और उसने ऐसा क्यों किया

loading...