Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

स्पीड का बाप हैं यह गाड़ी, महज कुछ ही सेकेण्ड में...

ऩई दिल्ली : स्पीड के मामले में तो यह कई गाड़ियों का बाप निकलेगा, लेकिन खासियत भी ऐसी की कुछ कहना मुश्किल है। आपको बता दे कि नई जनरेशन मर्सिडीज-एएमजी G63 भारत में लॉन्च हो चुकी है। जो कि पुराने वर्जन के मुकाबले काफी बड़ी और पावरफुल है। भारत में जी-क्लास का यह पहला AMG वर्जन है और यह रेगुलर पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध नहीं होगी, यानी इसमें नया इंजन दिया गया है।

जानिए कौन हैं वो नेता जिन्होंने छिपाया हैं कालाधन!

मर्सिडीज-AMG G63 के एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें ऐसे कई बड़े बदलाव किए गए हैं जिसे जानकर आप भी चौक जाएंगे। लेकिन इसमें वही पारंपरिक लुक दिया गया है। आपको बता दे कि जी-वैगन एसयूवी को अपने पारंपरिक एसयूवी डिजाइन के साथ मॉडर्न फीचर्स के तौर पर जाना जाता है। इस एसयूवी में अब फीचर्स के तौर पर ऑल-राउंड LED हेडलैंप क्लस्टर के साथ DRLs दिया गया है। इसके अलावा इसमें नई फ्रंट ग्रिल के साथ वर्टिकल स्लॉट्स और AMG बंपर के साथ मैट इरिडियम सिल्वर में बड़ी साइड एयर इनलेट्स फिनिश्ड दिया गया है। इसके साथ ही इसमें साइड एग्जॉस्ट के साथ फ्लेयर्ड व्हील आर्क्स और 22-इंच रिम्स के साथ रेड फिनिश्ड में ब्रेक कैपिलर्स दिए गए हैं। इसमें क्रोम ट्रीटमेंट और AMG बैजिंग दी गई है। मर्सिडीज-AMG G63 एसयूवी अब 101mm लंबी और 121mm चौड़ी और 40mm ऊंची हो गई है।

डॉक्टर की खराब लिखावट पर जज ने लगाया जुर्माना, कहा...

मर्सिडीज-बेंज G63 में 4 लीटर V8 बाई-टर्बो इंजन दिया गया है जो G63 में मौजूद 5.5 लीटर V8 को रिप्लेस करता है। यह इंजन 6000rpm पर 585bhp की पावर और 2500-3500rpm पर 850Nm का टॉर्क जनरेट करता है। आपको बता दे कि इस गाड़ी को 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में महज 4.5 सेकंड़ का वक्त लगेगा। बता दे कि यह इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। कार की टॉप स्पीड 220 किलोमीटर प्रति घंटा है।

बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए 'मोदी', कांग्रेसी कार्यकर्ता ने पूछा ये सवाल

मर्सिडीज-बेंज G63 भारत में कंप्लीट्ली बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में भी आती है जिसके चलते अतिरिक्त इंपोर्ट ड्यूटी टैक्स दिखता है। मर्सिडीज-AMG G63 ने इसकी कीमत भारत में 2.19 करोड़ रुपये रखी है।

अगर आप लंबे समय तक नहीं बनाते हैं संबंध तो आपको हो सकती हैं ये गंभीर समस्या

loading...