Breaking News
  • असम में आज दोपहर 1.55 बजे तक कोरोना के 111 नए मामले, कुल संख्या 1672 हुई
  • 69,000 सहायक शिक्षकों की चल रही भर्ती प्रक्रिया पर लखनऊ हाईकोर्ट बेंच ने लगाई रोक
  • IB कर्मचारी अंकित शर्मा मर्डर केस में तारीन हुसैन का हाथ, दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट
  • महाराष्ट्र में कोंकण तट से टकराया निसर्ग चक्रवात, 100 KMPH की रफ्तार से चल रही है हवाएं
  • हर प्रवासी मजदूर को 10 हजार की एकमुश्त मदद दे केंद्र : ममता बनर्जी

लॉकडाउन के बाद ये गाड़ियां भारत में होंगी लॉन्च, जाने खासियत और कीमत

लॉकडाउन के बाद ये गाड़ियां भारत में होंगी लॉन्च, जाने खासियत और कीमत

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के कारण ऑटो इंडस्ट्री सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। यही कारण है कि कई कंपनियों ने कारों के लॉन्चिंग डेट को फिलहाल के लिए टाल दिया है। देश में कारोबार करने वाली बड़ी कार कंपनियां जैसे- मारूति सुजुकी, हुंडई, होंडा आदि अब लॉकडाउन हटने का इंतजार कर रही हैं। आज हम आपको ऐसी ही 5 आने वाले हैचबैक कारों के बारे में बताने वाले हैं जो लॉकडाउन हटते ही भारतीय बाजारों में दिख सकती हैं।

Maruti Suzuki S-Presso CNG

इस कार को ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया गया था। इसमें 1.0 लीटर का इंजन है। अगर आप इसके पेट्रोल वेरियंट को खरीदते हैं तो यह इंजन 69hp/90Nm आउटपुट देता है लेकिन CNG मोड में इसका आउटपुट 57hp/78Nm रहेगा। अगर हम सीएनजी मॉडल का माइलेज की बात करे तो कंपनी 31.59km/kg रहने का दावा करती है। इस कार की कीमत मौजूदा Lxi वेरिएंट से 50 हजार ज्यादा हो सकता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स होगा।

Datsun Go BS6

लॉकडाउन के बाद Datsun Go का बीएस6 वर्जन आ रहा है। इस मॉडल में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। साथ ही CVT का भी विकल्प दिया गया है। इसमें ऑटो डोर लॉक्स और पेडस्ट्रेन प्रोटेक्शन जैसे सेफ्टी फीचर्स भी एड किए गए हैं। वहीं अगर कीमत की बात करें तो BS4 मॉडल से इसकी कीमत अधिक होगी। हालांकि अभी इसका खुलासा नहीं हो सका है।

Datsun redi-GO

डैटसन, नई redi-GO के टीजर को जारी कर चुकी है। इसके वेरिएंट्स डिटेल भी सामने आ चुके हैं। हालांकि इंजन कैपेसिटी का अभी खुलासा नहीं हुआ है। जानकार मान रहे हैं कि इसमें भी मौजूदा मॉडल जैसे ही 1.0 लीटर का इंजन होगा। साथ ही AMT ट्रांसमिशन भी मिल सकता है। अगर इसकी कीमत की बात की जाए तो BS4 मॉडल से 6 हजार रूपए और टॉप मॉडल्स से 15000 रूपये ज्यादा हो सकती है।

New Honda Jazz

Honda Jazz का भी टीजर कंपनी ने वेबसाइट पर डाल दिया है। लॉकडाउन के बाद इसे भई जल्द लॉन्च किया जा सकता है।   कंपनी बीएस6 डीजल व पेट्रोल इंजन के अलावा कुछ अन्य बदलाव भी जैज में कर सकती है। अगर इसकी कीमतों की बात करें तो कंपनी मौजूदा जैज की कीमत से 60 हजार रूपये अधिक में बेचेगी।

2020 Hyundai i20

नई i20 को भारतीय बाजार में सितंबर में उतारा जा सकता है। कंपनी इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों में उतारेगी। अगर इसकी शुरूआती कीमतों की बात करें तो 6 लाख रहने की उम्मीद है।

loading...