Breaking News
  • टेररिस्तान, आतंक के लिए करता है अपनी सरजमीं का इस्तेमाल- भारत
  • पाकिस्तानी आतंकवाद पर भारत ने UNGA में दिया करारा जवाब कहा
  • पाकिस्तान ने पहली बार कुबूले घुसपैठियों के शव
  • पीएम नरेंद्र मोदी दो दिनों के वाराणसी दौरे पर
  • कोलकाता वनडे: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 50 रनों से हराया, 2-0 से आगे

देश में धमाल मचा देगी TATA की नई 7 सीटर SUV Q501

नई दिल्ली: अगर आप SUV खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपके के लिए यह खबर फायदेमंद साबितो हो सकती है। दरअसल खबर है कि देश की जानी मानी कार निर्माता कंपनी टाटा जल्द ही अपनी नई एसयूवी लॉन्च कर सकती है। अगर आपका परिवार बड़ा है तो ये आपके लिए फायदे की डील हो सकती है। क्योंकि टाटा की नई एसयूवी 7 सीटर होगी। पिछले कुछ सालों में 7 सीटर व्हीकल को लेकर आटो इंडस्ट्री में कॉम्पीटिशन बढ़ गया है। ग्राहको का नजरिया अब बदल गया है। अब वह गाड़ी में लुक, सुविधाएं और आरामदायक भी देखते है।

टाटा अपनी एसयूवी Q501 को लॉन्च करेगी, SIAM एन्युअल कोन्कलेव दिल्ली में टाटा मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर Guenter Butschek ने कहा कि टाटा नेक्सन के लॉन्च के बाद, कंपनी अपना सबसे बड़ा लॉन्च करेगी और वह लॉन्च होगा Q501 एसयूवी का। उन्होंने कहा कि नेक्सन का लॉन्च इस महीने के बाद होगा। उसके बाद Q501 का लॉन्च कंपनी 2018 में कर सकती है।

आपके पास भी है ऐसी गाड़ी तो रहे सावधान- हो सकता है बैन!

आपको बता दें कि Q501 Freelander 2 प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है, जिसको लेकर कंपनी का कहना है कि इसे मिडसाइट एसयूवी के तौर पर जगह दिया गया है। बता दें कि टाटा के इस नई कार का मुकाबला जीप कम्पास से होने वाला है, इसके भी कंपोनेंट लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट के साथ साझा किए जाएंगे। कंपनी ने इंजन पावर के बारें में बताया कि इसमें 2.0-लीटर आयल बर्नर होगा जोकि फिएट से लिया जाएगा। इसकी पावर क्षमता जीप कम्पास के बराबर की होगी।

2nd जनरेशन की इलेक्ट्रिक कार लॉन्च- चालक की दुनिया ही बदल जाएगी!

REPORT BY: HIMANSHU SINGH

loading...