Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

भारत में लूट जाएगी रतन टाटा की सपने वाली कार, इतना कम कीमत में आ रहा धासू कार...

नई दिल्ली: आज के इस जमाने में लगभग हर किसी को कार की जरुरत महसूस हो या न हो, लेकिन कार रखने की चाहत जरूर होती है। इनमें कुछ शौकीन लोग तो हर महीने महंगी-महंगी गाड़ियां बदते हैं, जबकि कुछ लोग अपने इस सपने को साकार करने के लिए बैंक से कर्ज तक ले लेते हैं।

हालांकि इसके बाद भी ऐसे लोगों की संख्या काफी अधिक जो महंगी कीमत होने के कारण अब तक कार नहीं खरीद सके हैं। कार खरीदने वालों के लिए एक और बड़ी चिंता की बात होती है आय दिन तेल की कीमतों में इजाफा होना। लेकिन आज एक ऐसी खबर लेकर आए हैं, जो आपको इन दोनों परेशानियों से छुटकारा दिला सकता है।

आपको बता दें कि मिडिल क्लास को ध्यान में रखते हुए टाट मोटर्स ने पहले भी कई गाड़ियां पेश की है, लेकिन आज जिस कार के बारे में बता रहे हैं, बेहद ही आकर्षक होने के साथ-साथ उच्च सुविधाओं से लैस है।

महिलाओं और लड़कियों की असलियत जानने के लिए चाणक्य नीति...

इससे पहले यह जान लें कि, रतन टाटा की ऐसी चाहत थी कि वे कोई ऐसी कार पेश करें जो भारत की सड़कों पर कम खर्च में अधिक फायदा दे। रतना टाट के सपने से जुड़ी इस कार का नाम है टाटा मेगापिक्सल। जिसे रतन टाटा 82वें जिनेवा मोटर शो के दौरान पेश कर चुके हैं।

जिसके बाद अब खबर है कि यह कार इस साल के अंत तक भारत की सड़कों पर दौड़ती दिखेगी। कई तरह के एडवांस फीचर्स से लैस इस कार की टंकी को एक बार फूल करने पर बिना किसी परेशानी के 900 किलोमीटर तक का सफर कर सकते हैं।

बड़ी खुशखबरी: महिलाओं की किस्मत बदल देगी मोदी सरकार की यह नई योजना…

यह कार सिर्फ पेट्रोल की कम खपत ही नहीं बल्कि ईको फ्रेंडली भी है, जो एक किलोमीटर में सिर्फ 22 ग्राम कार्बन डाइऑक्साइड ही बाहर निकलेगा। जानकारी के अनुसार कार में 325cc का सिंगल सिलेंडर दिया गया है। जबकि कार को लिथियम आयन फॉस्फेट बैटरी से भी लैस किया गया है।

भारत की सड़कों के हिसाब से तैयार की जा रही इस कार में सफर के दौरान रीचार्ज करने के लिए पेट्रोल इंजन जनरेटर भी दिया गया है। इतनी खासियत से लैस इस कार की कीमत महज 5 से 6 लाख रुपये के करीब हो सकती है। जो आज के जामने में कई लोगों के हैसित के अनुसार संभव है, ऐसे में ये सभी लोग इस अनोखे कार के साथ अपने सपने को साकार कर सकते हैं!

बिना इंटरनेट के पढ़े: देश और दुनिया की अन्य खबरों के लिए डाउनलोड करें APPFACEBOOK और TWITTER से भी जुड़ सकते हैं!

loading...