Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

भारत में बन रहा है सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक कार- टेस्टिंग की जानकारी...

देश की मशहूर कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की नैनो कार पहले ही देशभर में धमाल मचा चुकी है। लेकिन हाल के दिनों में नैनो की बिक्री गिर जाने से उत्पादन फायदेमंद नहीं रही है, इस बात को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इसका नया तोड़ निकाल लिया है। कंपनी अब नैनो कार को इलेक्ट्रिक रुप में फिर से बाजार में लॉन्च करने जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी हाल ही में नए नैनो इलेक्ट्रिक कार की टेस्टिंग बेहद गुप्त तरीके से की है, बताया जाता है कि कंपनी ने इसकी टेस्टिंग कोयम्बटूर के एक प्रसिद्ध स्थान में की है। यहीं नहीं ऐसा दावा किया जा रहा है कि इसकी टेस्टिंग के दौरान रतन टाटा भी मौजूद थे।

हालांकि इस संबंध में कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। बता दें खबरें ऐसी भी है कि नौनो इलेक्ट्रिक कार के अलावा कंपनी अन्य  इलेक्ट्रिक कार पर भी विचार कर रही है। इलेक्ट्रिक टाटा नैनो को लेकर बताया जाता है कि इसमें लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा।

आपको बता दें कि कंपनी को नौनो कार से कुछ ज्यादा फायदा नहीं हो रहा है, लिहाजा कंपनी ने इस कार के निर्माण में कमी लाई है, लेकिन कंपनी इस कार के निर्माण को रोकने से साफ इनकार कर दिया है। लेकिन अब इलेक्ट्रिक टाटा नैनो को लेकर कंपनी को ऐसी उम्मीद है लोगों की बीच इसकी खोई हुई लोकप्रयता वापस आ सकता है।

loading...