Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

टाटा ने पेश की नेक्सन क्रैज, कीमत 7.14 लाख से शुरू

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सन के नये वैरिएंट क्रैज को लांच कर दिया है। कंपनी की यह कार लिमिटेड एडिशन मॉडल है जो पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट में उपलब्ध होगी। प्रेट्रोल वर्जन की शुरुआती एक्स शोरुम कीमत 7.14 लाख रुपये है जबकि डीजल मॉडल की कीमत 8.07 लाख रुपये से शुरू होती है।

नेक्सन टाटा कंपनी की दूसरी सबसे अधिक बिकने वाली कार है। एक आकड़े के अनुसार हर महीने औसतन नेक्सन 4000 गाड़िया बेची जा रही है। हालांकि नई कार पुराने वाले मॉडल से काफी खास है। नई कार मिटेड एडिशन मॉडल है जिसे विजुअल हेडलाइट्स से लैस किया गया है।

एशिया कप 2018 का पूरा कार्यक्रम, भारत के ग्रुप में PAK के अलावा ये है तीसरी टीम

इसके अलावा पुरानी कार के मुकाबले नई कार में कुछ अन्य आधुनिक फीचर्स भी दिए गए हैं। जानकारी का अनुसार नई मॉडल क्रैज की बिक्री शुरू हो चुकी है जो दो वैरियंट्स में उपलब्ध होगी। कार का पहला वैरिएंट क्रैज और दूसरा क्रैज+ है। एक रिपोर्ट के अनुसार नेक्सन के स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में क्रैज में कई तरह के स्टाइलिंग बदलाव किए गए हैं।

कार में 1.2 लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल और 1.5 लीटर रेवोटॉर्क डीजल इंजन दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कार की दोनों इंजन को इस तर ट्यून किया गया है कि ये 108 बीएचपी का पावर जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं कार के इंजन को 6 स्पीड मैन्युअी ट्रांसमिशन के साथ लैस किया गया है। इसके साथ ही बता दें कि कार में मल्टी ड्राइव मोड भी दिया गया है जो कार की सबसो लोकप्रिय खासियतों में से एक है।

सांसद पप्पू यादव ने रोते हुए कहा- मुझे जिस तरह से मारा मैं बता नहीं सकता

कार में ब्लैक और ग्रे डुअल टोन पेंट स्कीम वाला एक्सटीरियर मिलेगा जबकि आउटसाइड मिरर, फ्रंट ग्रिल और व्हील कैप पर नियॉन ग्रीन हाईलाइट है। वहीं रियर में क्रैंज बैच दिया गया, जिसपर नियॉन हाईलाइट मिलेगी। बताया जाता है क नेक्सन क्रैज में वहीं इंजन और गियरबॉक्स दिया गया है जो इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट में है।

होटल के बंद कमरे में मिली एक्ट्रेस की लाश, फिल्मी दुनिया में सनसनी

loading...