Breaking News
  • जम्मू-कश्मीरः शोपियां में अगवा 3 पुलिसकर्मियों के शव मिले, आतंकियों ने पुलिसवाले के भाई को छोड़ा
  • एशिया कप 2018: आज भारत का सामना बांग्लादेश से
  • न्यूयॉर्क: भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्री की मुलाकात, अमेरिका ने बताया शानदार

सुजुकी ने की लॉन्च की धमाकेदार जिम्नी, दिवाना बना देगी तस्वीरें!

नई दिल्ली: कार प्रेमियों के लिए शायद इससे बड़ी कोई खबर नहीं हो सकती कि सुजुकी ने अपनी नई जिम्नी और Sierra को लॉन्च कर दिया। हालांकि फिल्हाल कंपनी ने इसे जापान में ही लॉन्च किया है। बता दें कि सुजुकी की नई जिम्मी और Jimny Sierra जिम्नी एसयूवी का चौथी जेनरेशन का मॉडल है।

बता दें कि कंपनी ने थर्ड जेनरेशन के करीब 20 साल बाद इसके फोर्थ जेनरेशन को पेश किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने कहा कि नई कारों की बिक्री दुनिया भर भी की जाएगी। वहीं खबर है कंपनी यूरोप के अलावा अन्य देशों इसी साल नई जिम्मी को लॉन्च कर सकती है।

PAK में हड़कंप: नवजा को 10 साल की जेल, 7 साल के लिए बेटी और 1 साल के लिए दामाद भी अंदर

हालांकि फिलहाला इस संबंध में आधिकारिक जानकारी नहीं है कि भारत में इसकी लॉन्चिंग तब होगी, लेकिन कंपनी के बयान से यह साफ होता है कि आने वाले दिनों में भारत में भी इसकी लॉन्चिंग की जाएगी। कंपनी के इस 4x4 मॉडल में 1,462 cc के 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसे 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ लैस किया गया है।

कार का इंजन 6,000 rpm पर 100 bhp का पावर और 4,000 rpm पर 130 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम हैं। कार में सुरक्षा के लिहाज से छह एयरबैग दिए गए हैं। जबकि कार को एबीएस, ईबीडी, ईएसपी, इमर्जेंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर्स से भी लैस किया गया है। कार में सात इंच स्मार्टप्ले सिस्टम मिलेगा जो नैविगेशन से लैस है।

मंत्री के साथ विवदों को लेकर बुरी फंसीं 6 नौकरी छोड़कर SP बनी महिला !

इसके साथ ही बता दें कि कार का यह सिस्टम ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो सपोर्टेड है। जिसके कारण आप अपने स्मार्ट फोन की मदद से भी धूम मचा सकते हैं। बताया जाता है नई जिम्नी काफी दमदार है, जिसका वजन बिना ईंधन के 1000 kg का है। कार की कीमत आठ लाख के आस-पास हो सकती हैै।

यहां देखिए दिवाना बना देने वाली...

loading...