Breaking News
  • कुश्ती के 97 किलो भारवर्ग में भारत के मौसम खत्री की 8-0 से निराशाजनक हार
  • हरिद्वार: हर की पौड़ी पर संपूर्ण विधि विधान के साथ अटल जी की अस्थियों का विसर्जन किया गया
  • कांग्रेस के निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर की कांग्रेस में वापसी पर बीजेपी का हमला
  • कांग्रेस ने मणिशंकर अय्यर को निलंबित करके दिखावा किया

जाने क्या है CBS, इस खास फीचर से लैस है सुजुकी का यह नया स्कूटर

नई दिल्ली: वाहन निर्माता कंपनी सुजुकी ने सीबीएस से लैस ऑटोमेटिक स्कूटर पेश किए हैं। जिसकी एक्स शोरूम कीमत दिल्ली में 58,980 रुपये हैं। कंपनी ने अपने इस नए स्कूटर को एक्सेस 125 सीबीएस के नाम से पेस किया है। इससे पहले की आपको स्कूटर के बारे में बताए इसके सीबीएस फीचर के बारे में जानिए।

दरअसल, सीबीएस यानी यह स्कूटर कॉम्बो ब्रेक सिस्टम से लैस है। बता दें कि सीबीएस की मदद से जब आप बाएं साइड का ब्रेक लगाते हैं तो रियर व्हील के लॉक होने या फिसलने की संभावना नहीं होती है, जिससे आप दुर्घटना का शिकार होने से बच सकते हैं। वहीं सीबीएस की मदद से ब्रेक की दूरी को भी घटाया जा सकता है।

संसदीय समिति के सामने पेश हुए RBI गवर्नर की जमकर हुई खिचाई, पूछे गए ऐसे सवाल!

बताया जाता है कि यह सीबीएस फीचर सिर्फ एक्सेस 125 के डिस्क ब्रेक वाले वेरिएंट में ही दिया गया है, जिसकी कीमत 58,980 रुपये है, जबकि सुजुकी एक्सेस 125 फ्रंट ब्रेक वेरिएंट की कीमत 58,350 रुपये रखी गई है। इसके साथ ही आपको बता दें कि कंपनी ने सीबीएस वेरिएंट के अलावा एक्सेस 125 स्पेशल एडिशन के तौर पर भी पेश किए हैं। जिसकी कीमत 60,580 रुपये है।

कम कीमत में लॉन्च हुआ दो धाकड़ फोन रेडमी 6 और रेडमी 6ए, जाने क्या है खास

जानकारी के अनुसाप कंपनी ने इस ऑटोमेटिक स्कूटर को छह रंगों में पेश किया है। एक्सेस में कंपनी ने 124सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 8.7 हॉर्सपावर की ताकत के सथ 10.2 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। सुजुकी के इन शानदार स्कूटर का सीधा मुकाबला होंडा एक्टिवा 125 और टीवीएस एनटॉर्क 125 के साथ कुछ अन्य कंपनियों की शानदार स्कूटर से होने वाला है।

पति से तलाक ले रही है यह मशहूर एक्ट्रेस, इस दिन आएगा भूचाल

loading...