Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

सुजुकी ने लांच की कई खूबियों से लैस अपनी दो मोटरबाइक, लेकिन...

सुजुकी, गाड़ियों में जाना पहचाना नाम हैं। अक्सर लोग जब भी द्विपहिया वाहन खरीदने जाते हैं तो वे पहले सुजुकी की बात करते हैं कि सुजुकी का कोई नया मॉडल आया हैं या नहीं। क्योंकि सुजुकी बेहतर हैंडलिंग के साथ-साथ, बेहतर ड्राइविंग के लिए भी जाना जाता है। लेकिन सुजुकी ने जो अपनी दो फ्लैगशिप मोटोक्रॉस बाइक्स, Suzuki RM-Z250 और Suzuki RM-Z450 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। दोनों ही बाइक में कंपनी ने कमाल के फीचर्स दिए है।

5 कैमरे वाले फोन की सारी खासियत जानिए, कीमत मात्र...

इंजन की बात करें तो

Suzuki RM-Z450 में जहां 449सीसी का 4 स्ट्रोक वाला फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। इस बाइक में कंपनी ने तीन ड्राइविंग मोड दिए हैं जिन्हे रोड की कंडिशन के हिसाब से एडजस्ट भी किया जा सकेगा।  Suzuki RM-Z250 में वहीं कंपनी ने 249सीसी का 4 स्ट्रोक फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। यह बाइक फिलहाल मार्केट में ऐल्युमिनियम रिम्स के साथ मौजूद है। 

RM-Z450  की इस बाइक में  न्यू बैलेंस फ्री रियर कुशन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है।जिससे बाइक को चलाने वाले के लिए झटके सिर्फ नाम मात्र के लिए होते हैं। सुजुकी ने RM-Z450  में 300 एमएम का ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है। तो RM-Z250 में ग्राउंड क्लियरेंस 345 एमएम दिया गया है। 

11 अक्टूबर को भारत में नोकिया का नया धमाका

दाम की बात करें तो,कंपनी ने सुजुकी RM-Z250 की कीमत 7.1 लाख रुपये और सुजुकी RM-Z450 की कीमत 8.31 लाख रुपये रखी है।

गौरतलब है कि, सुजुकी ने हाल ही में जर्मनी में चल रहे इंटरमोट मोटरसाइकिल शो में कताना

बाइक को लांच किया है।  कताना बाइक को सबसे पहले सन् 1981 में लांच किया गया था जो कि स्पोर्टबाइक्स के रूप में काफी प्रसिद्ध थी। इस नई बाइक को कंपनी ने अब अपडेट कर लांच किया है। अगर आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते है तो आपके बता दें कि यह बाइक आपके लिए सहीं नही है।

भारत में ‘आर्थिक सुनामी’, धड़ाम से गिरा शेयर बजार तो रुपया 75 के पास

 

loading...