Breaking News
  • छत्तीसगढ विधानसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण के लिए मतदान
  • CBI विवाद: SC में सीवीसी की रिपोर्ट और निदेशक वर्मा के जवाब की सुनवाई 29 नवंबर तक टाली
  • महाराष्ट्र: पुलगांव में सेना के हथियार डिपो में धमाका, 4 की मौत
  • जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 4 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद, दो घायल

एसयूवी ने लॉन्च की अपने तीन वेरियंट कार, खूबियों से भरपूर एवं मूल्य मात्र...

नई दिल्ली : नवरात्री के आगमन के साथ ही भारत में फेस्टिव सीजन की शुरूआत हो चुकी है। जिसे विभिन्न कंपनियां भुनाने में लगी हुई है। क्योंकि फेस्टिव के समय में अधिकतर कस्टमर गाड़ियों या किसी अन्य वस्तुओं को खरीदना शुभ मानते है। इसलिए अब एसयूवी ने भी विभिन्न कंपनियों को टक्कर देने के लिए अपने तीन वेरियंट कारों- Cayenne Standard, Cayenne e-Hybrid और Cayenne Turbo को भारत में लॉन्च किया है। इनकी कीमत एक्स शोरूम में क्रमश: 1.19 करोड़, 1.58 करोड़ और 1.92 करोड़ रुपये है। नई Cayenne पुराने मॉडल की तुलना में लंबी और चौड़ी है। हालांकि, 2018 Porsche Cayenne का वजन पुरानी कार से 65 किलोग्राम कम है, क्योंकि इसे बनाने में अधिकतम ऐल्युमिनियम इस्तेमाल किया गया है। वहीं, वीलबेस वर्तमान मॉडल के बराबर ही है।

मात्र 1 लीटर में ही 62 किमी. दौड़ेगी Tvs की यह स्कूटर, और कीमत एक्टिवा से भी कम

डिजाइन की बात करें, तो नई Cayenne में कई चीजें Porsche Panamera से ली गई हैं। इसके पीछे पोर्शे पैनामेरा कार जैसा लाइटबार दिया गया है, जो टेल लैंप से जुड़ा है। नई एसयूवी के सामने की तरफ ग्रिल में हल्का बदलाव और हेडलैम्प में फोर-पॉइंट एलईडी डीआरएल देखने को मिलेंगे। हेडलैम्प में पोर्शे डेटाइम लाइट सिस्टम (पीडीएलएस) फीचर दिया गया है।

ये है भारत की सबसे सस्ती बाइक, एक लीटर पेट्रोल में चलती है...

पोर्शे काएन स्टैंडर्ड वेरियंट में 3-लीटर, टर्बो-पेट्रोल वी6 इंजन दिया गया है, जो 335hp की पावर और 450Nm टॉर्क जनरेट करता है। पोर्शे काएन ई-हाइब्रिड में 3.0-लीटर वी6 इंजन दिया गया है, जो 462hp की पावर और 700Nm टॉर्क जनरेट करेगा। इसकी इलेक्ट्रिक रेंज 44 किलोमीटर है। काएन टर्बो में 4.0-लीटर, ट्विन-टर्बो वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 550hp की पावर और 770Nm टॉर्क जनरेट करता है। पोर्शे नई काएन में डीजल इंजन नहीं दिया है।

XUV500 जैसी कई कारें महज कुछ हजार में ही आपके घर होंगी, जल्द करें

पैनामेरा का असर नई काएन के इंटीरियर में भी दिखता है। इसमें 12.3-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। अन्य अपडेट्स में सेंट्रल कंसोल बटन के लिए ग्लास जैसा टच शामिल है। नई काएन की डिलिवरी जल्द शुरू हो जाएगी। बता दें कि Cayenne भारत में पोर्शे की बेस्ट सेलिंग कार है। इसकी टक्कर रेंज रोवर स्पोर्ट और बीएमडब्ल्यू एक्स5 एम से है।

सभी वेरियंट कीमतों में उपलब्ध होगी यह कार, खासियत भी ऐसी फोर्ड और ह्यूंदै जैसे कारों को...

loading...