Breaking News
  • 2019 में महाराष्ट्र में अकेल दम पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना
  • रेप के आरोपी दाती महाराज ने पेशी के लिए पुलिस से मांगी दो दिन की मोहलत
  • यूपी: गो हत्या के आरोप में शख्स की पीट-पीट कर हत्या

रॉयल एनफील्ड का भारत में नया धमाका- देखिए दो नई धमाकेदार बाइक...

नई दिल्ली: पावरफुल बाइक (बुलेट) बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में भारत में अपनी दो नई बाइक थंडरबर्ड 350एक्स और 500एक्स को लॉन्च किया है। कपंनी की नई बाइक्स वैसे तो थंडरबर्ड 350 के रेग्युलर वर्जन्स पर आधारित है, लेकिन इनमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव जरूर किए गए हैं।

कंपनी ने अपनी नई थंडरबर्ड 350एक्स को एक लाख 56 हजार रुपये और 500एक्स को एक लाख 98 हजार रुपये की कीमत में पेश किया है। कंपनी के ये बाइक्स ड्रिफ्टर ब्लू, गेटअवे ऑरेंज, रोविंग रेड और विमजिकल वाइट के चार कलर वैरिएंट में खरीदी जा सकती है।

रेनॉ डस्टर की कीमतों में बड़ी कटौती- जाने कितना होगा फायदा...

आपको बता दें कि इन नई बाइक्स में कुछ मैकेनिकल बदलाव नहीं किया गया है, ऐसे में नई बाइक्स में भी  है, जबकि सस्पेंशन से लेकर ब्रेक्स और इंजन भी पहले के समान हैं, लेकिन इन दोनों बाइक्स के हेडलैम्प में एलईडी डेटाइम रनिंग लैम्प के साथ एक एलईडी टेल लैम्प भी दिया गया है, जो इसे पहले के मुकाबले ज्यादा आकर्षक बनाता है।

ये है दुनिया की सबसे लंबी कार- खासियत जान उड़ सकते हैं होश...

नई बाइक्स में हैंडलबार्स को छोटा किया गया है, और इसमें 9 स्पोक अलॉय वील्ज के साथ ट्यूबलेस टायर्स, ब्लैक फॉर्क कवर्स, सिंगल पीस सीट दिया गया है, जो खरीदारों का दिल जीत सकता है। पहली बाइक (थंडरबर्ड 350X)  में 346सीसी का सिंगल सिलिंडर (एयर कूल्ड) इंजन दिया गया है।

बचपन में ऐसी दिखती थी ये लड़की, आज बॉलीवुड की है बड़ी स्टार

थंडरबर्ड 350X में दिया गया इंजन 5,250 आरपीएम पर 19.8 बीएचपी का पावर और 4,000 आरपीएम पर 28 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनेरट करता है, जिसे 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। तो वहीं दूसरी बाइक (थंडरबर्ड 500X)  में 499 सीसी का सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है, जो 5,250 आरपीएम पर 27.2 बीएचपी का पावर और 4,000 आरपीएम पर 41.3 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है, इस बाइक के इंजन को भी 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

loading...