Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के एक दिवसीय यात्रा पर
  • अमेरिका का दक्षिण कोरिया के साथ संयुक्त सैन्याभ्यास रद्द
  • जम्मू-कश्मीर: सेना ने 22 आतंकियों की हिट लिस्ट तैयार की
  • JK: PDP के साथ गठबंधन टूटने के बाद श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर BJP की रैली

रॉयल एनफील्ड हिमालयन का नया एडिशन हिमालयन Fi लॉन्च

नई दिल्ली: ‘खास किस्म’ की दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने भारत में हिमालयन का नया एडिशन ‘हिमालयन Fi’ को पेश किया है। यह बाइक रॉयल एनफील्ड हिमालयन का 2018 मॉडल है, जिसमें कई तरह की खासियत हैं।

कंपनी ने इस बाइक में लॉन्च ट्रेवल सस्पेंशन सेटअप दिया गया है। बता दें कि रॉयल एनफील्ड हिमालयन कंपनी की पहली ऑफ रोड बाइक है। इस बाइक के फ्रंट और रियर वील में डिस्क ब्रेक्स दिए गए है, जबकि इसका स्पोक वील्ज 21 इंच का हैं और पिछला पहिया 18 इंच का है।

इंजन

ऐसे में अगर आप इस बाइक की इंजिन की बात करते हैं तो कंपनी ने अपने 2018 मॉडल के इस बाइक में पहले वाले बाइक 411cc का इंजन लगाया है, जो 24.5 बीएचपी की पावर और 32 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम हैं। इसके साथ ही इसमें इंजन गार्ड भी दिया गया है।

कीमत

रॉयल एनफील्ड हिमालयन इस नई बाइक के लिए 2 लाख 12 हजार 666 रुपये (ऑन रोड) तय किया है। यहां एक और खास बात बता दें कि यह बाइक लिमिटेड एडिशन के तहत पेश किया है, जिसकी 500 यूनिट्स ही बनाई जाएंगी और इसके एक्सक्लूसिवली ऑनलाइन तरीके से बुक किया जा सकता है।

अफ्रीका के खिलाफ 2nd टेस्ट से पहले टीम इंडिया की पार्टी- देखिए शानदार तस्वीरें...

बुकिंग के लिए पांच हजार रुपये का टोकन मनी देने होगा। इसके लिए आपको ऑनलाइन रजिस्टरेशन करना होगा, जोकि 12 जनवरी से 30 जनवरी तक चलेगी और आखिरी दिन 30 जनवरी को पहले आओ, पहले पाओ के आधार बाइक ग्राहकों को दी जाएगी, आपको बता दें कि इस बाइक पर आपर को कंपनी की ओर से दो साल की वारंटी दी जा रही है।

खासियत

बता दें कि कंपनी ने अपने नए एडिशन में कॉस्मेटिक बदलाव के साथ-साथ अडिशनल एक्सप्लोरर किट भी दिया है। कंपनी के अनुसार इस किट में 26 लीटर वाटर रेजिस्टेंट ऐल्युमिनियम पेनिअर्स, पेनिअर माउंटिंग रेल्स, ऑफ रोड स्टाइल हैंडलबार के साथ अन्य कई चीजें शामिल हैं।

TVS विक्टर मैट लॉन्च, 1 लीटर में दौड़ेगी 72 किमी

कम दाम में बजाज ने लॉन्च किया दो नई बाइक- जाने कीमत और खासियत...

loading...