Breaking News
  • प्रधानमंत्री मोदी झारखंड और बंगाल दौरे पर
  • अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने रद्द की किम जोंग के साथ होने वाली मुलाकात
  • PNB घोटाला: ED ने नीरव मोदी और करीबियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की
  • कर्नाटक: विधानसभा में कांग्रेस+जेडीएस के सीएम कुमारस्वानी की बहुमत परीक्षा

AUTO EXPO 2018 में मारुति सुजुकी की अनोखी पहल, डांस द्वारा लोगों को किया SAFETY के लिए प्रेरित

नोएडा: मारुति सुजुकि इंडिया लिमिटेड देश की प्रमुख पैसेंजर कार निर्माता कंपनी ने सड़क सुरक्षा के प्रयासों के तहत ग्रेटर नोएडा में ऑटो एक्सपो 2018 के दर्शकों और भागीदारों के लिए कई दिलचस्प और चौकाने वाले आयोजन किए। कार यात्रियों मे सीट बेल्ट पहनने का प्रचलन बढ़ाने के लिए कंपनी ने एक अनोखा #pehnikya फ्लैश मॉब का आयोजन ग्रेटर नोएडा में 9 फरवरी से 14 फरवरी के दौरान होगा।

बेहतरीन फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च हुआ ये सुपर स्मार्ट इलैक्ट्रिक scooter

#pehnikya फ्लैश मॉब में आप भारत का पहला सीट बेल्ट सांग सुन सकते है। सीट बेल्ट की अहमियत बताने का यह जिंगल सभी को आकर्षित करता है और दिलचस्प है बोल आसान है और यादों में बस जाएंगे। गाने को सुनकर आपके पैर थिरकेंगे। इसमे भारतीय औऱ पाश्चात्य संगीत का मिश्रण है ताकि बड़ी संख्या में ललोगों और खास कर यरुवाओं को पसंद आए।

#pehnikya

गाने के साथ सिग्नेचर डांस तैयार करने के लिए मारुति सुजुकि ने द डांसवर्क्स से करार किया है जिसका नेतृत्व मशहूर कोरियोग्राफर ऐश्ले लोबो हैं। पूरे ऑटो एक्सपो के दौरान दिन में तीन बार फ्लैश मॉब परफॉर्मेंस होंगे।

इस स्थान पर एक विषेष शपथ कमरा होगा जिसममे आप भी शपथपूर्वक सीट बेल्ट पहन कर सोशल मीडिया पर अपनी सेल्फी शेयर कर सकते है और एक स्पेशल #pehnikya ब्राण्डेड कोजी जीत सकते है। इस मुहिम से मारुति सुजुकि को उम्मीद है कि कार यात्रियों विशेष कर युवाओं में सीट बेल्ट पहनने का चलन बढ़ेगा और भारत की सड़के अधिक सुरक्षित होंगी।

नेक्स्ट जनरेशन होंडा अमेज से उठा पर्दा, यहां देखें PHOTOS

#pehnikya कैम्पेन की शुरूआत नंवबर 2017 में कि गई। इसके तहत मारुति सुजुकि  ने सडक पर यात्रियों की आदतों और सीट बेल्ट को लेकर उनके रवैये के बारे में गंभीर आंकडे जारी किए। ये आकड़े 17 प्रमुख शहरों में किए गए शोध औऱ सर्वे से सामने आए थे। इसका मकसद देश में सीट बेल्ट के बहुत कम चलन के पीछे की वजहों को समझना और इसके बारे में लोगों की जागरुकता का आकलन करना है। सीट बेल्ट पहनने ,से किस दुर्घटना में जान जाने का खतरा 50 प्रतिशत तक कम हो जाता है। आज सड़क सुरक्षा के नए मानकों को पूरा करने के लिए अधिक से अधिक गाड़ियों में एयरबैग लगे होते है पर इस स्थिति में सही सुरक्षा के लिए सीट बेल्ट पहनना ज्यादा जरुरी हो जाता है क्यो कि यदि यात्रि सीट बेल्ट नहीं पहनता है तो दुर्घटना की स्थिति में एयरबैग उसके लिए जानलेवा हो सकता है।    

loading...