Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

घर के बाहर और पार्किंग से जब्त हो रही पुरानी गाड़ियां, दिल्ली पुलिस ने तैयार की पूरी लिस्ट

नई दिल्ली: दिल्ली परिवहन विभाग ने सोमवार से एक बड़ा अभियान शुरू किया है।, जिसके चलते उन गाड़ियों को घर-घर जाकर और सार्वजनिक पार्किंग से जब्त किया जाएगा, जो प्रदूषण को बढ़ाने के लिए जिम्मेदार हैं। विभाग ने इसके लिए उन लोगों की सूची तैयार कर ली है जिनकी डीजल कारों व अन्य वाहनों को जब्त किया जाना है। परिवहन विभाग, MCD और दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की मदद से 15 साल पुराने डीजल वाहनों को जब्त  किया जाएगा।

मनचाही संतान प्राप्ति के लिए यहां लगती है लंबी करार, देने होते है 13 लाख

दरअसल परिवहन विभाग ने कुछ समय पहले ही 15 साल पुरानी दो लाख से ज्यादा डीजल कारों को डी-रजिस्टर्ड किया है। इन वाहनों के मालिकों का पता समेत सूची तैयारी की गई है। इस संबंध में परिवहन विभाग ने ज्वाइंट एक्शन के लिए MCD को भी पत्र लिखकर दिया है और इस अभियान की शुरुआत बड़ी-बड़ी कॉलोनियों से की जाएगी।

शूटिंग सेट पर बेचैन हो गए अमिताभ बच्चन, मेकअप अर्टिस्ट पर नाराज हुए अमिताभ

परिवहन विभाग, MCD और दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की टीम बड़ी-बड़ी कॉलोनियों के बाद वहां आसपास मौजूद फुटपाथ और पार्किंग का मुआयना करेगी, जिसके बाद वहां मौजूद पुरानी गाड़ियों को जब्त  किया जाएगा। फुटपाथ के साथ रोड की चेकिंग भी की जाएगी। इस दौरान टीम को जो भी पुरानी गाड़ी वहां मिलेगी, उसे वह जब्त कर लेगी। बता दें, इस अभियान के तहत जब्त की जाने वाली गाड़ियों को वापस नहीं लौटाया जाएगा।

ससुर के साथ आपत्तिजनक हालत में थी बहू, बेटे ने खोला दरवाजा.. और फिर!!

राष्ट्रीय राजधानी में लगातार बढ़ते प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए इस अभियान को चलाया जा रहा है। इस अभि‍यान के दौरान परिवहन विभाग के निशाने पर सबसे ज्यादा प्रदूषण फैलाने वाली लगभग हर तरह की 15 साल पुरानी डीजल गाडियां ही होंगी।

loading...