Breaking News
  • राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार
  • प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा कर रही हैं प्रियंका गांधी
  • बोट यात्रा से पहले प्रियंका ने किया गंगा पूजन, देश का उत्थान और शांति मांगी
  • आतंकवाद के खिलाफ़ कार्रवाई में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता, 36 घंटों के अंदर 8 आतंकी ढेर
  • पाकिस्तान ने राष्ट्रीय दिवस पर अलगाववादी नेताओं को किया आमंत्रित, भारत ने जताया सख्त ऐतराज
  • शहीद दिवस पर आजादी के अमर सेनानी वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को नमन कर रहा है देश
  • आज IPL के 12वें सीजन का आरंभ, एम एस धोनी और विराट कोहली आमने-सामने

5.59 लाख रुपये में होंडा ने लॉन्च की धमाकेदार कार, खरीदने पहले जरूर जाने!

नई दिल्ली: कम कीमत में अच्छी और स्टाइलिश कार की चाहत रकने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है कि होंडा कार्स इंडिया ने अपनी नई जनरेशन अमेज कार को लॉन्च कर दिया है। इस कार की एक बड़ी खासियत है कि कंपनी ने इसे वन नेशन वन प्राइस पॉलिसी के तहत पेश किया है, यानी पूरे देश में इस कार की कीमत समान होगी।

source

प्राप्त जानकारी के अनुसार भारत में कार का पेट्रोल वर्जन 5.59 लाख रुपये से शुरू हो रही है, जबकि डीजल मॉडल की शुरुआती कीमत कीमत 6.69 लाख रुपये है। कार ये कीमत एक्स शो रूम कीमत हैं। नई कार को लेकर होंडा कार्स इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एंड डायरेक्टर, ( मार्केटिंग एंड सेल्स) राजेश गोयल ने बताया कि, नई कार ग्राहकों को काफी पसंद आएगी।

source

उन्होंने कहा कि, कार की लुक्स, बेहत फीचर्स और स्पेस के साथ शानदार परफॉरमेंस लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेगा। गोयल ने बताया कि इस कार को भारत की सड़कों के लिहाज से तैयार किया है, जिसका रख-राखव करना पर अन्य कारों के मुकाबे आसान होगा। वहीं कार के साथ कंपनी की ओर से तीस साल की अनलिमिटेड किमी वारंटी दी जा रही है।

source

इस ऑप्शनल मेंटेनेंस पैकेज को ग्राहक तीन साल के अलावा चार साल और पांच साल कर लिए बढ़ा भी सकते हैं। ऐसे में अगर आप कार की इंजन की बात करते हैं तो कंपनी ने अपनी नई कार को 1.2 लीटर के पेट्रोल और 1.5 लीटर के डीजल इंजन के साथ पेश किया है। कार का पेट्रोल इंजन 90PS की पावर और 110nm का टॉर्क जबकि डीजल इंजन 90PS की पावर और 110nm का टॉर्क जनरेट करने  में सक्षम है।

source

वहीं कंपनी का दावा है कि कार 100PS की पावर और 200Nm का टॉर्क देता है। इससे पहले की आपको कार की माइलेज के बारे में बताएं ये जानिए कि अमेज अपने सेगमेंट की पहली ऐसी कार है जिसके डीजल इंजन को CVT गियर बॉक्स से लैस किया है। कार का पेट्रोल वर्जन एक लिटर में 19.5km और डीजल वर्जन 27.4 km की माइलेज देती है।

source

ऐसे में अगर आप भारतीय बाजार में इस कार के मुकाबले की बात करते हैं तो इसका सीधा मुकाबला मारुति की डिजायर से हो सकता है। क्योंकि नई अमेज की तरह डिजायर कार भी पेट्रोल और डीजल दोनो वर्जन में उपलब्ध है। वहीं दोनों कार की कीमत भी आस-पास ही है। अमेज की कीमत तो आप उपर जान ही चुके हैं, यहां डिजायर की कीमत की बात करे तो इसके पेट्रोल वर्जन की शुरुआती कीमत 5.56 लाख रुपये है जबकि डीजल वर्जन की कीमत 6.56 लाख रुपये से शुरू होती है।

मुंबई-पंजाब मैच के बाद मैदान पर दिखा ऐसा नजारा, जाने क्या है पूरी सच्चाई

‘मोदी-शाह ने किया संविधान का एनकाउंटर’ सुप्रीम कोर्ट भी रही नाकाम!

कुमारस्वामी ने खोल दी मोदी-शाह की पूरी पोल, BJP और कांग्रेस में मचा हड़कंप!

loading...