Breaking News
  • छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान में 3:45 बजे तक 49.12 फीसदी वोटिंग
  • पीएम मोदी ने वाराणसी-हल्दिया राष्ट्रीय जलमार्ग देश को समर्पित किया
  • अफगानिस्तानः राजधानी काबुल में बड़ा धमाका, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

नए फीचर्स के साथ आई मारुति सुजुकी की चर्चित कार

नई दिल्ली: चर्चित वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी लोकप्रिय ‘एस क्रॉस’ का अपडेटेड मॉडल लॉन्च किया है। कंपनी ने कार के पुराने मॉडल में कुछ नए फीचर्स जोड़ने के बाद ‘एस क्रॉस’ के 2018 मॉडल को पेश किया है। नई कार को दो वैरिएंट में पेश किया है, जिसमें एक सिग्मा और दूसरी अल्फा वैरियंट है।

जानकारी के अनुसार कार की सिग्मा वैरियंट की कीमत 8 लाख 85 हजार रुपये से शुरू होती है, जबकि अल्फा वेरियंट की शुरुआती कीमत 11.45 लाख। बता दें कि कार की ये कीमत एक्स शोरूम कीमत है। पुरानी कार की कीमत नहीं कार के मुकाबले थोड़ी अधिक है। लेकिन अगर दोनों मॉडल की कीमत की तुलना फीचर्स के आधार पर की जाए तो कुछ खास फर्क पड़ता नहीं दिख रहा है।

भारत मेंं एचआईवी या एड्स पीड़ितों से पंगा पड़ सकता है भारी- लागू हुआ सरकार का ये फैसला

कार की नई फीचर्स की बात करें तो इसमें सेफ्टी के लिहाज से अहम बदलाव किए गए हैं। कार के सभी वैरिएंट को रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड अलर्ट सिस्टम के साथ पैसेंजर सीटबेल्ट रिमाइंडर से लैस किया गया है। वहीं डेल्टा मॉडल में पुश स्टार्ट बटन के साथ स्मार्ट की फंक्शन भी दिया गया है।

अमित शाह का बड़ा बयान- सब को चुन चुन बाहर निकालेंगे, लेकिन इन्हें मिलेगी नागरिकता

ऐसे में अगर कार की इंजन की बात करे तो इसमें भी 1.3 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है, जो 89 बीएचपी का पावर और 200 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। कार की इंजन 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। जबकि खबर है कि कार को 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश किया जा सकता है।

भारत में मोटोरोला का तगड़ा फोन- 6 GB रैम के साथ और भी बहुत कुछ खास

loading...