Breaking News
  • सोनभद्र जमीन मामले में अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार, प्रियंका करेंगी मुलाकात
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को 11:30 बजे होगा टीम इंडिया का चयन
  • बिहार : बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत
  • कर्नाटक में आज दोपहर डेढ़ बजे तक सरकार को साबित करना होगा बहुमत

महिंद्रा ने लांच किया थार का स्पेशन एडिशन

नोएडा: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने चाहने वालों को बड़ा तोहफा दिया है। कंपनी ने अपनी पॉपुलर एसयूवी Mahindra Thar का नया स्पेशल एडिशन लांच किया है। कंपनी की ऑफ रोड एसयूवी 70 साल की निशानी के तौर पर स्पेशल एडिशन के रूप में पेश कि गई है और शायद इसी लिए इसका नाम थार 700 रखा गया है।

इस कार की एक्स शोरूम कीमत दिल्ली में 9.99 लाख रुपये है। नई थार की कीमत कार के स्टैंडर्ड थार सीआरडीई 4 व्हील ड्राइव वेरिएंट से करीब 50 हजार रुपये अधिक है। कंपनी के अनुसार, इस कार की सिर्फ 700 यूनिट्स को ही बेची जाएगी।

इस कार एक सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें एक बैज लगा है, जिस पर कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा के हस्ताक्षर किए गए हैं। कंपनी की नई थार में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी किए हैं, जो कार को स्पोर्टी लुक दे रही है। नई थार में एक्वामरीन पेन्ट स्कीम दी है जो महिंद्रा मराज़ो से ली गई है।

इसकी फ्रंट ग्रिल ब्लैक फिनिश के साथ है। जबकि इसके साइड में अलग से डेकल्स दिए गए हैं। नए डिजाइन के 5 स्पोक एलॉय व्हील, सिल्वर फीनिश बम्पर जैसे कुछ अन्य अहम बदलाव भी किए गए हैं। वही इसमें नए लैदर सीट्स दिए गए है,जो अंदर की खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं।

थार के स्पेशल एडिशन में तो कई तरह के बदलाव किए गए है, लेकिन इसके इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 2.5-लीटर CRDe 4-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया है, जो 105 bhp पावर और 247 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। नई थार को पुरानी एसयूवी की तरह कंपनी ने 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से जोड़ा है। साथ ही बता दें कि कंपनी ने कार में नया एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जोड़ा है।

loading...