Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर दौरे पर
  • चक्रवाती तूफान DAYE ने ओडिशा के गोपालपुर तट पर दी दस्तक

लाखों की कार मछुआरे को गिफ्ट में मिला, जाने किसने और क्यो दिया

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर इन दिनों कुछ तस्वीर बड़ी ही तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें एक व्यक्ति को वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा की चर्चित और लेटेस्ट एमपीवी महिंद्रा मराजो गिफ्ट किया जा रहा है। गिफ्ट ले रहे व्यक्ति की पहचान जैसल के पी के तौर पर की जा रही है जो केरल के रहने वाले एक मछुआरे हैं।

सोशल मीडिया के लिए जैसल के पी का नाम नया नहीं है, इससे पहले भी जैसल के पी की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर बड़ी ही तेजी से वायरल हुई थी। जिसपर काफी संख्या में लोगों ने प्रतिक्रियाएं दी और जैसल के पी को उनके सराहनीय पहल के लिए जमकर सरहाना की थी और अब उनके उसी मेहनत का फल है महिंद्रा मराजो गिफ्ट।

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए वोटिंग, इनके बीच है मुख्य मुकाबला

आपको बता दें कि पिछले दिनों केरल  में शदी से सबसे भयानक बाढ़ की चर्चा देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में हुई। केरल बाढ़ पीड़ितों के सरकार से लेकर जनता तक सभी लोगों में मदद का हाथ बढ़ाया। इसी दौरान मछुआरे जैसल के पी की कुछ तस्वीरें भी सामने आई, जिसमें वह अपना जान पर खेल कर बाढ़ पीड़ितो की मदद करते दिखे।

जैसल ने केरल में बाढ़ के दौरान फंसे लोगों को नाव में सुरक्षित पहुंचाने के लिए अपनी पीठ का सहारा दिया था। वह अपनी पीठ पर बैठा कर लोगों को मदद कर रहे थे। जिसके बाद अब उनके इस पहल के लिए काजीकोदे के महिंद्रा डिलर्स ने उसे एक ब्रांड न्यू कार गिफ्ट की है। मछुआरे को कार की चाबी केरल के लेवर मंत्री टी पी रामाकृष्णन की मौजूदगी में सौंपी गई है।

बेहद जरूरी है राफेल, रातों रात बदल सकते हैं दुश्मनों के इरादे: वायु सेना प्रमुख

आपको बता दें कि महिंद्रा मराजो कंपनी की लेटेस्ट कार है जिसकी शुरुआती (एक्स शोरूम) कीमत 9.9 लाख रुपये है। इसके साथ ही आपको बता दें कि दिल्ली में कार के टॉप वैरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 13.90 लाख रुपये है। दवा किया जा रहा है कि यह 17.6 किलोमीटर प्रति लीटर के हिसाब से माइलेज देती है। कार में 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है, जो 123PS का पावर और 300Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

कार में 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स है। वहीं खबर है कि साल 2020 तक कंपनी इसे कंपनी पेट्रोल वर्जन और ऑटो गियरबॉक्स के साथ भी पेश कर सकती है। कार के अन्य वैरिएंट की कीमत की बात करे तो M2 वैरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 9.99 लाख रुपये है, जबकि  M4 वैरिएंट का एक्स-शोरूम कीमत 10.95 लाख रुपये है। वहीं M6 मॉडल के लिए 12.4 लाख और M8 वैरिएंट के लिए 13.90 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत रखा गया है।

VIDEO: पीएम ने चीख-चीख कर बताया, ये सब केंद्र सरकार की ओर से दी जा रही…

loading...