Breaking News
  • केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने नई metrorailpolicy को मंजूरी दी
  • मध्यप्रदेश: स्थानीय निकाय चुनाव में BJP की जीत
  • केरल के कथित धर्मांतरण मामले की जांच NIA के हवाले: सुप्रीम कोर्ट
  • दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में फैला स्वाइन फ्लू- अबतक 600 लोगों की मौत
  • सिंचाई परियोजनाओं के लिए 9,020 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि मंजूर
  • अमेरिका ने हिजबुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकी संगठन घोषित किया

सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार का सपना साकार- इन लोगों को मिल गई...

लॉस एंजिलिस: अमेरिका की लक्जरी इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला की नई इलेक्ट्रिक कार का इतंजार अब खत्न हो चुका है, स्थानिय मीडिया के अनुसार कंपनी के कैलिफोर्निया के फ्रेमोंट विनिर्माण संयंत्र में मॉडल 3 के पहले 30 खरीदारों को उनकी कार की चाबियां सौंप दी गई है। बता दें कि इस कार का काफी लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था।

सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार रात को खरीदारों को उनकी कार की चाबियां सौंपी गई है। कंपनी के इस कार को लोग सस्ती इलेक्ट्रिक कार के तौर पर भी जानते है, जिन लोगों को कार की चाबियां सौंपी गई है उनका कहना है कि यह एक सपने जैसा था, जो अब साकार हो चुका है।

आपको बता दें कि टेस्ला की पहली तीन कार- द रोडस्टर, मॉडल एस और मॉडल एक्स काफी महंगी थी, इन कारों की कीमत एक लाख डॉलर से भी अधिक थी। लेकिन अब कंपनी ने मॉडल 3 को भी लॉन्च किया जिसकी कीमत 35,000 डॉलर से शुरू है।टेस्ला के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क के हवाले से बताया जाता है कि इससे इलेक्ट्रिक कार को अपनाने में लोगों के बीच तेजी आएगी।

उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य केवल महंगी कारें बनान नहीं है, हम ऐसी कारें बनाना चाहते हैं, जिसे हर कोई खरीद सके। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जिन ग्राहकों ने मॉडल 3 का प्रीऑर्डर किया है उन्हें यह कार 2018 के अंत तक मिल सकेगी।

loading...

Subscribe to our Channel