Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

कम्पास के बाद अब नया धमाका करने वाली है जीप- सबसे सस्ती SUV!

नई दिल्ली: अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी जीप ने अभी हाल ही में अपनी नई कम्पास को लॉन्च किया है, जिसकी शोर अभी थमा भी नहीं है कि एक रिपोर्ट के हवाले से दावा किया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही एक नई कार लॉन्च करने वाली है।

रिपोर्ट के अनुसार जीप ने कम्पास के ट्रेलहाक एडिशन के प्रोडक्शन की घोषणा की है, इसके साथ ही जीप ने एक और नई और सस्ती एसयूवी लॉन्च किए जाने की भी बात की है। खबरो के अनुसार कंपनी 2020 तक अपने 5 नए SUV मॉडल्स बाज़ार में लाने की तैयारियों मे जुटी है।

इस कार में क्यों बदलाव कर रही है मारूति!

इन SUV मॉडल्स में दो सबसे सस्ती होगी उसका नाम रेनीगेट बताया जा रहा है होगी। रेनीगेट भी एक कॉम्पैक एसयूवी होगी, आपको बता दें कि रेनीगेट कॉम्पेक्ट सेडान क्रेटा और डस्टर को टक्कर देने के लिहाज से उतारा जा रहा है। इसकी कीमत भी इन सभी कारों के आस पास ही होगी।

रिपोर्ट के अनुसार नई रेनीगेट की लम्बाई 4.2 मीटर, ऊंचाई 1.7 मीटर और चौड़ाई 1.9 मीटर होगी। जबकि क्रेटा की लंबाई 4.2 मीटर, ऊंचाई 1.6 मीटर और चौड़ाई 1.8 मीटर के साइज में उतारा जाएगा। इस आकड़े को समझने का बाद इस बात का अनुमान लगाया जा सकता है कि रेनीगेट अन्य कॉम्पेक्ट कारों की तुलना में सबसे ऊँची और चौड़ी कार होगी।

देश में धमाल मचाने वाली है होंडा- आने से पहले हुई लीक, सिर्फ 2000 में...

जानकारी के अनुसार रेनीगेट में लोअर पावर वाला आउटपुट इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा और जिसे 2.0 लीटर वाले इंजन से लैस किया दाएगा। खबर है कि कंपनी इसमें मल्टीजेट इंजन का भी उपयोग कर सकती है।

loading...