Breaking News
  • लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भाजपा ने जारी किए 7 और उम्मीदवारों के नाम, दिल्ली से चार
  • श्रीलंका: आतंकियों ने चर्च सहित 8 जगहों को बनाया निशाना, कई विदेशी नागरिक भी मारे गए
  • श्रीलंका: सिलसिलेवार धमाकों में मरने वालों की संख्या 290, 400 ज्यादा लोग घायल
  • कोलकाता में बोले अमित शाह- बीजेपी की रैलियों को ममता सरकार इजाजत नहीं दे रही है

महिंद्रा के इस SUV पर AK-47 और ग्रेनेट भी बेअसर, CISF की टीम में हैं शामिल

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर इन दिनों महिंद्रा की पावरफुल एसयूवी Mahindra Marksman की तस्वीरें वायरल हो रही है। महिंद्रा के इस धांसू एसयूवी को हाल ही में नई दिल्ली एयरपोर्ट पर CISF की टीम में शामिल किया गया है। महिंद्रा की यह ऑफ-रोड एसयूवी कई शानदार खूबियों से लैस है। आइए एक नजर डालते हैं इसकी कुछ खास खूबियों पर...

इस 6 सीटर एसयूवी को महिंद्रा ने स्कॉर्पियो के प्लैटफॉर्म पर तैयार किया है जो बुलेट प्रूफ एसयूवी है। Mahindra Marksman की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें सवार लोगों को आग और ग्रेनेट से भी खतरा नहीं है। न सिर्फ ग्रेनेट हमला बल्कि AK-47 से भी खतरनाक राइफल से हमले का भी कुछ असर नहीं होता।

कपंनी ने अपने इस शक्तिशाली एसयूवी को 2009 में पेश किया है। जिसके बाद साल 2010 में इस सबसे पहले इसे मुंबई पुलिस में शामिल किया गया। जिसके बाद देश की अलग-अलग सुरक्षा एजेंसियों की टीम में इसे खास स्थान मिला। इसका इस्तेमाल आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन के दौरान भी किया जा रहा है।

इस एसयूवी का नजन 2,600 किलोग्राम बताया जाता है। जिसमें डबल डीजल इंजन का विकल्प है। कार का एक इंजन 120hp पावर वाला 2.2 लीटर का है जबकि दूसरा इंजन 115hp पावर वाला 2.6 लीटर का है। इसके दोनों इंजन को 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है, साथ ही इसमें 4 वील ड्राइव का ऑप्शन भी है।

loading...