Breaking News
  • भागलपुर: सरकारी खाते से राशि की अवैध निकासी मामले की CBI जांच, सीएम ने दिया निर्देश
  • आयकर विभाग ने लालू की बेटी मीसा भारती और उनके पति को पूछताछ के लिए बुलाया
  • उत्तर प्रदेश: 7,500 किसानों को सौंपा गया कर्ज माफी प्रमाण पत्र
  • स्पेन: बार्सिलोना आतंकी हमले में 13 की मौत, 2 संदिग्ध गिरफ्तार
  • तमिलनाडु: पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे. जयललिता की मौत की जांच के आदेश
  • जम्मू-कश्मीर: आतंकी फंडिंग के मामले में व्यापारी ज़हूर वताली गिरफ्तार

लॉन्चिंग के पहले ही लीक हुई नई वर्ना कार- जाने खास फिचर्स

चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी हुंडई इंडिया अपने आल न्यू वर्ना कार को भारत में 2017 के अगस्त महीने में लॉन्च करने की लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली है, लेकिन इससे पहले ही कंपनी के इस कार की डिटेल लीक हो गई है। लीक हुई रिपोर्ट के हवाले से इस कार को लेकर कई अहम जानकारियां दी गई है।

लीक रुपोर्ट के अनुसार इंडिया-स्पेसिफिक के लिए लॉन्च होने वाली नई वर्ना क्रोम फ्रंट ग्रिल के साथ होगा, क्रोम लैंप हाउसिंग के आसपास है। हेक्सागोनल फ्रंट ग्रिल के साथ, सेडान प्रोजेक्टर हेडलाम्प्स और एलईडी डीआरएलएस के साथ होगा। इस कार के बैक साइड में स्पोर्ट्स एलेंट्रा और आई 20 के की तरह एलईडी टेल लाइट्स होंगे।

इसे एक नए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम वाले नए डैशबोर्ड से एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार्पले के साथ चलाया जा सकता है, नई वर्ना में और भी कई तरह के लोकलुभावन फीचर्स दिए गए तो वहीं इस कार का अंदरूनी हिस्सा काफी बड़ा होगा। बताया जाता है कि इस कार को कंपनी 1.4 लीटर और 1.6 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के सथ लॉन्च करेगी।

पेट्रोल वाले 1.4-लीटर इंजन टोक के 105.5bhp और 135Nm का जनरेट करेगा, जो कि 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से भी लैस होगा। तो वहीं 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन 121 बीपीपी और 155 एनएम टॉर्क जनरेट करेगा और इसके या तो 5-स्पीड मैनुअल या फिर 4-स्पीड ऑटोमेटिव गियरबॉक्स में जोड़ा गया है।

1.4 लीटर डीजल इंजन के वाली कार 88.7 बीएचपी और 220 एनएम टॉर्क जनरेट करेगी, कार का यह मॉडल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगी, जबकि 1.6 लीटर इंजन वाली कार 126bhp और 260Nm का टॉर्क जनरेट करेगी, इसके अलावा इस कार को भी 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटो गियरबॉक्स से लैस किया जा सकता है।

loading...

Subscribe to our Channel