Breaking News
  • जम्मू-कश्मी: सोपोर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, कई इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद
  • सपा-बसपा सरकारों के पास गरीबी को हटाने के लिए कोई एजेंडा नहीं था: सीएम योगी
  • सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश मनाएगा पराक्रम पर्व
  • आज सुबह 9:17 बजे असम की बारपेटा में 4.7 तीव्रता से भूकंप के झटके

अब कार के अंदर से निकलेगी की बाइक!

बड़े बड़े शहरों में छोटी बड़ी कार और बाइक्स की इतनी संख्या है कि अब इसे पार्क करना किसी बड़ी परेशानी से कम नहीं दिखता, हालांकि टेक्नोलॉजी में विकाक और बदालव के इस दौर को देखते हुए ऐसा लगता है कि आने वाले दिनों में ऐसा भी हो सकता है कि कार के भीतर ही बाइक पार्क करने की जगह दी जाए।

internet image

दरअसल, सुनने में ये बाते आपको अटपटी लग सकती है, लेकिन जब आप इस फॉर्मूले पर ध्यान देंगे तो आपको यह सपना भी साकार होता दिखेगा। हालांकि इस बात में कोई दो मत नहीं कि ऐसी होने में काफी समस है। इससे पहले की आपको इसे पूरे फॉर्मूले के बारे में बताए ये जानिए कि ये आइडा कार निर्माता कंपनी फोर्ड के दिमाग में आया है, जिसने इसे पेटेंट भी करा लिया।

internet image

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फोर्ड जिस नए आइडिया को पेटेंट कराया है, उसे समझने के बाद ऐसा लगता है जैसे कार के अंदर बाइक फिट करने की जगह दी जाएगी। ऐसे में आप जब अपनी कार से कही सफर पर निकलते हैं और अब आपका मन है कि आपने कार लाकर भूल कर दी तो आप अपनी कार कहीं पर पार्क कर दें और इसके अंदर से अपनी बाइक या स्कूटर को निकाल कर उससे अपनी यात्रा जारी रख सकते हैं!

internet image

बताया जाता है कि ऐसा इलैक्ट्रिक कार के साथ किया जा सकता है, क्योंकि आम करों में लगे आगे की ओर लगे इंजन की जगह को खाली किया जा सकता है, जिसमें बाइक के पिछले पहीए सेट हो जाएंगे और फिरे बाइक के अगले पहीए के लिए कार को थोड़ा और आगे की ओर बढ़ाया जाए तो इसमें पूरी बाइक फीट हो सकती है। हालांकि इस कार की लंबाई अन्य कार के मुकाबले थोड़ी अधिक होगी!

internet image

इसके अलावा भी इस तर के नई कार को लेकर कंपनी ने अन्य कई तरह के तर्क देते हुए अपने आइडा को पेटेंट करारया है। जोकि आम लोगों के लिए महज सपने के समान है। लेकिन इस आइडिया और टेक्नोलॉजी के बदलते दौर में ऐसा असंव भी नहीं दिखता!

loading...