Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

9 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस 5th जेनरेशन कार होंडा CR-V लॉन्च

नई दिल्ली: दिग्गज कार निर्माता कंपनी होंडा ने भारत में अपनी एक नई कार CR-V लॉन्च किया है। कंपनी की यह कार फिफ्थ जेनरेशन कार है जिसे सबसे पहले इस साल फरवरी में आयोजित ‘इंडियन ऑटो एक्सपो’ मे पेश किया गया था। आपको बता दे कि नई CR-V को कई अपडेट के साथ पेश किया है जिसमें मुख्य है नई स्टाइल और डीजल इंजन के साथ 7-सीटर लेआउट।

इसके अलावा नई कार में ऑल-व्हील ड्राइव और पैनारोमिक सनरूफ कुछ ऐसी खुबियां हैं जो इस कार को और भी खास बना देती हैं। आपको बता कि कार की कीमत इसके अलग-अलग मॉडल के आधर पर तय की गई है। पेट्रोल 2WD मॉडल की कीमत 28.18 लाख रुपये है जबकि डीजल 2WD मॉडल की कीमत 30.65 लाख रुपये और डीजल 4WD मॉडल की कीमत 32.75 लाख रुपये है। ये कीमत कार की एक्स-शोरूम कीमत है।

राहुल गांधी की सुरक्षा में फिर चूक, SPG को चकमा देकर...

ऐसे में अगर कार की इंजन की बात करते हैं तो CR-V में 2.0-लीटर SOHC i-VTEC पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो ये 154bhp का पावर और 189Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लैस किया है। वहीं डीजल मॉडल में 1.6-लीटर DOHC i-DTEC इंजन दिया गया जो, 120bhp का पावर और 300Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है, कार के इस इंजन को 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

कंपनी के अनुसार, डीजल इंजन AWD और 2WD दोनों वेरिएंट में उपलब्ध होगी, जिनकी फ्यूल एफिशिएंसी 18.3 kmpl और 19.5 kmpl की रहेगी, जबकि पेट्रोल इंजन सिर्फ 2WD वेरिएंट में उपलब्ध होगा और इसकी फ्यूल एफिशिएंसी 14.4 kmpl की होगी। वहं कार में सुरक्षा के लिहाज से छह एयरबैग दिया गया है, जबकि ड्राइवर अटेंशन मॉनिटर भी होगा, वहीं ABS, EBD, ब्रेक असिस्ट जैसे फिचर्स भी दिया गया है।

विवेक तिवारी हत्याकांड, SIT जांच रिपोर्ट में हुआ ऐसा खुलासा!

गुजरात छोड़ रहे लोगों से कांग्रेसी नेता ने कहा- 'कहां जा रहे हैं, मत जाइए ऐसी सुरक्षा कही और नहीं'

loading...