Breaking News

नया रिकॉर्ड: देखिए दुनिया की सबसे महंगी कार की तस्वीरें, 70 मिलियन डॉलर में बिकी

नई दिल्ली: ‘ओल्ड इज गोल्ड’ वैसे इस बात को एक कहावत के तरह इस्तेमाल किया जाचा है, जिसे आय ऐसे भी समझ सकते हैं कि पुरानी चीजे काफी बेहतर होती है! ऐसा सिर्फ कहावत ही नहीं बल्कि असल में उस समय देखने को मिला जह अपने जमाने की एक मशहूर कार आज के जमाने में दुनिया की सबसे महंगी कार के तौर पर सामने आई।

दरअसल, यह जिस कार की बात कर रहे हैं वो साल 1963 में बनी फरारी 250 GTO कार है, जो 70 मिलियन डॉलर में बिकी है। अगर आप इस राशि को कार की कीमतों के इतिहास में ढूंढते हैं तो इससे कीमती कोई कार ही नहीं है। इससे पहले दुनिया की सबसे महंगी कार के तौर पर इसी मॉडल की एक कार थी, जिसकी कीमत 380 करोड़ थी।

इस इंडियन खिलाड़ी ने की पड़ोसी से शादी, 12 साल की उम्र ही हाशिल किया था ब्लैक बेल्ट

जिसके बाद अब मौजूदा ऑक्शन में हॉली ग्रेल मॉडल के नाम से मशहूर इक कार को एक अमेरिकी बिजनेसमैन ने खरीदा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कार को अमेरिका के फेरारी कलेक्टर डेविड मैकनिल को बेचा गया, जो 'वेदरटैक' कंपनी के सीईओ हैं। मैकनिल की कंपनी कारों के लिए फर्श मैट के साथ अन्य कई करह के सामान बनाने का काम करती है।

पति की कंपनी में पत्नी ने भेज दिए अश्लील फोटो, पति को चुकानी पड़ी बड़ी कीमत!

खबरों के अनुसार निर्माण के एक साल बाद ही हॉली ग्रेल ने मशहूर मोटर कार रेस टूर डी फ्रांस भी जीता था। यह कार रेयर फरारी के उन 36 मॉडल्स में से एक है जिसका निर्माण साल 1962 से लेकर 1964 के बीच हुए थे। आपको बता दें कि फरारी 250 GTO कार जब 1963 में लॉन्च हुई थी, तब अमेरिका में इस कार की कीमत 18 हजार डॉलर थी।

VIDEO: रिलीज हुई CM शिवराज की साउथ फिल्म, सोशल मीडिया पर लगा दी आग!

loading...