Breaking News
  • छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान में 3:45 बजे तक 49.12 फीसदी वोटिंग
  • पीएम मोदी ने वाराणसी-हल्दिया राष्ट्रीय जलमार्ग देश को समर्पित किया
  • अफगानिस्तानः राजधानी काबुल में बड़ा धमाका, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

दुबई पुलिस में शामिल हैं यह सुपरकार, दिवाना बना देगी तस्वीरें

दुनिया भर में यूनाइटेड अरब अमीरात के शहर दुबई की चर्चा अक्सर किसी न किसी बात को लेकर होती रही है। यहां ऐसे कई चीज हैं जो दुनिया भर में मशहूर हैं, जिनमें एक है गगनचुंबी इमारत बुर्ज खलीफा जो 830 मीटर लंबी है। वहीं दुबई की चर्चा यहां की खास लाइफस्टाइल को लेकर भी होती है।

लेकिन आज इन सब से अलग हटते हुए आपको दुबई पुलिस की एक शानदार कार के बारे में बता रहे है, जो हाल ही में पुलिस के साथ जुड़ी है। इससे पहले आपको बता दें कि दुबई पुलिस में मौजूद ये बस एक ही खास कार नही है, बल्कि दुबई पुलिस में बीएमडब्ल्यू और मर्सडीज जैसी खास कंपनियों की शानदार कारें भी मौजूद है।

दिव्यांग युवतियों नग्न होकर वीडियो कॉल करने वाला मूक बधिर गिरफ्तार

वैसे आज जिस कार के बारे में बता रहे हैं, वो फरारी की पहली फोर वील ड्राइव वाला मॉडल है। जिसकी टॉप स्पीड 335 किलोमीटर प्रति घंटे की। वहीं इस सुपरकार को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार के लिए महज 3.7 सेकंड का समय लगता है। बताया जाता है कि दुबई पुलिस की कार फ्लीट में शामिल यह सबसे तेज कारों नें से एक हैं।

एक ‘बवाल’ और करने वाले हैं संजय दत्त, संजू फिल्म के बाद अब आ रही है...

बताया जाता है कि अद्‍भुत फीचर्स से लैस यह कार ड्युल डोर वाली कार है, जिसमें ड्राइवर समेत 4 लोग बैठ सकते हैं। वहीं इसकी बूट स्पेस 450 लीटर की है जबकि अगर पिछली सीटों को फोल्ड कर लिया जाए तो यह क्षमता 800 लीटर तक हो जाती है।

मिताली-हरमनप्रीत ने काटा कोच का पत्ता, इस्तीफा देने पर मजबूर हुए तुषार अरोठे!

ड्युल क्ल्च एफ1 गियर बॉक्स और ब्रेम्बू के कार्बन सिरेमिक ब्रेक्स से लैस यह सुपरकार किसी भी टेरेन पर दौड़ने में सक्षम है। यह कार फोर व्हील ड्राइव है, कार का नया इंजिन 6.3 लीटर क्षमता वाला है जो 660 हॉर्स पॉवर प्रोड्‍यूस करता है।

loading...