Breaking News
  • 21 जून को देश समेत दुनिया के अन्य देशों में अनंतराष्ट्रीय योग दिवस
  • अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर देहरादून में पीएम मोदी ने करीब 55 हजार लोगों के साथ किया योग
  • अलग-अलग जगहों पर लगे योग शिविर में शामिल हुए नेता और मंत्री
  • कोटा में दो लाख लोगों को 90 मिनट योग सिखाकर बाबा रामदेव ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारत में लॉन्च हुई दुनिया की सबसे लक्जरियस कार- कीमत जान उड़ जाएंगे होश...

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में अपनी खास लक्जरी कार के लिए मशहूर कार मेकर रोल्स रॉयस ने मंगलवार अपने फेंटम सीरीज के आठवें जेनरेशन को लांच किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह आठवें जेनरेशन की कार है, जिसे नए एल्यूमिनियम सुपरफ्रेम प्लेटफार्म पर बनाया गया है।

आठवें जेनरेशन के इस फेंटम की कीमत 9.5 करोड़ से लेकर 11.5 करोड़ रुपये तक है। यहां आपको बता दें कि फेंटम को दुनिया भार में सबसे लक्जरियस कार की मान्यता भी दी जा चुकी है। कम्पनी के अनुसार, नया फेंटम इसके पुराने मॉडल से 30 फीसदी अधिक मजबूत और हल्का भी है।

डुप्लिकेट चाभी से बोनी ने खोला था श्रीदेवी का कमरा- कुछ समय बाद आई मौत की खबर...

कम्पनी ने इसके निर्माण में उसी प्लेटफार्म का प्रयोग किया है, जिस पर उसने अपने पहले एसयूवी-द कुलिनन को तैयार किया था। इस कार में 6.75 लीटर का वी12 इंजन दिया गया है। जिसे 8 स्पीड आटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ लैस किया गया है। नई कार को लेकर कंपनी का दावा है कि इससे अधिक लक्जरियस कार कोई और नहीं है।

अपनी बेटी पर ही मोहित हो गए थे ब्रह्मा, भगवन शिव ने दिया था भयानक श्राप!

नई कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने के लिए महज 5.3 सेकेंड का समय लेती है। इस कार में स्टारलिट रूफ के अलावा दरवाजे खोलने और बंद करने के लिए भी बटन दिए गए हैं। बता दें कि कार को देखने से ही ऐसा प्रतीत होता है कि इस कार को खास तौर पर बिजनेस क्लास को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

अनदेखी तस्वीरें: श्रीदेवी की बड़ी बेटी है यह एक्ट्रेस, अब दिखती हैं ऐसी...

loading...