Breaking News
  • कश्मीर घाटी, लद्दाख में कड़ाके की शीतलहर जारी
  • पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी, कच्चे तेल में नरमी
  • लोकसभा में सत्ता पक्ष, विपक्ष का हंगामा
  • पर्थ टेस्ट : 146 रन से हारा भारत, आस्ट्रेलिया ने की सीरीज में 1-1 से बराबरी
  • चक्रवाती तूफान Pethai Cyclone आज आंध्र प्रदेश के तट से टकराएगा

भारत में लॉन्च हुई दुनिया की सबसे लक्जरियस कार- कीमत जान उड़ जाएंगे होश...

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में अपनी खास लक्जरी कार के लिए मशहूर कार मेकर रोल्स रॉयस ने मंगलवार अपने फेंटम सीरीज के आठवें जेनरेशन को लांच किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह आठवें जेनरेशन की कार है, जिसे नए एल्यूमिनियम सुपरफ्रेम प्लेटफार्म पर बनाया गया है।

आठवें जेनरेशन के इस फेंटम की कीमत 9.5 करोड़ से लेकर 11.5 करोड़ रुपये तक है। यहां आपको बता दें कि फेंटम को दुनिया भार में सबसे लक्जरियस कार की मान्यता भी दी जा चुकी है। कम्पनी के अनुसार, नया फेंटम इसके पुराने मॉडल से 30 फीसदी अधिक मजबूत और हल्का भी है।

डुप्लिकेट चाभी से बोनी ने खोला था श्रीदेवी का कमरा- कुछ समय बाद आई मौत की खबर...

कम्पनी ने इसके निर्माण में उसी प्लेटफार्म का प्रयोग किया है, जिस पर उसने अपने पहले एसयूवी-द कुलिनन को तैयार किया था। इस कार में 6.75 लीटर का वी12 इंजन दिया गया है। जिसे 8 स्पीड आटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ लैस किया गया है। नई कार को लेकर कंपनी का दावा है कि इससे अधिक लक्जरियस कार कोई और नहीं है।

अपनी बेटी पर ही मोहित हो गए थे ब्रह्मा, भगवन शिव ने दिया था भयानक श्राप!

नई कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने के लिए महज 5.3 सेकेंड का समय लेती है। इस कार में स्टारलिट रूफ के अलावा दरवाजे खोलने और बंद करने के लिए भी बटन दिए गए हैं। बता दें कि कार को देखने से ही ऐसा प्रतीत होता है कि इस कार को खास तौर पर बिजनेस क्लास को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

अनदेखी तस्वीरें: श्रीदेवी की बड़ी बेटी है यह एक्ट्रेस, अब दिखती हैं ऐसी...

loading...