Breaking News
  • छत्तीसगढ़: कांकेर में नक्सली हमले में दो बीएसएफ जवान शहीद
  • रोते हुए बोले कर्नाटक के CM कुमारस्वामी, गठबंधन सरकार में नीलकंठ की तरह विष पी रहा हूं
  • FifaWorldCup18: तीसरे स्थान के लिए खेले गये मुकाबले में BEL ने ENG को 2-0 से हराया
  • प्रधानमंत्री मोदी ने मिर्जापुर में बाणसागर नहर परियोजना राष्ट्र को किया समर्पित

भारत की सबसे सस्ती SUV- जाने कब हो रही है लॉन्च

नई दिल्ली: भारत में सस्ती कार बनाने वाली कंपनी के तौर पर पहचान बनने वाली वाहन निर्माता कंपनी डेटसन जल्द ही भारतीय बाजर में एर नई SUV लॉन्च करने वाली है। खबरों के अनुसार कंपनी की नई SUV अन्य कंपनी की कारों के तुलना में सस्ती होगी। हालांकि इस कार को भारत से पहले जकार्ता में लॉन्च किया जाएगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी इस कार को 18 जनवरी 2018 को जकार्ता में पेश करने वाली है, तो वहीं खबर है क कंपनी की नई SUV (डेटसन गो क्रॉस) की भारत में पहली झलक फरवरी महीने में शुरू हो रहे ऑटो एक्सपो में दिख सकती है। बता दें कि दिल्ली से सटे नोएडा में 9 फरवरी से ऑटो एक्सपो का आयोजन होना है।

विराट-अनुष्का की शादी गौरकानूनी- फिर से करनी होगी शादी, तभी मिलेगा...

बताया जा रहा है कि डेटसन गो क्रॉस को पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में पेश किया जाएगा, ऐसे में अगर इस कार के पेट्रोल वेरिएंट के माइलेज की बात की जाए तो 22KM/L और डीजल वेरिएंट का माइलेज 30KM/L के करीब हो सकता है। तो वहीं इसे सस्ती SUV के तौर पर भी जाना जा रहा है। बता दें कि भारत में इस कार की शुरुआती कीमत 4.5 लाख हो सकती है, जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत 6.8 लाख के करीब हो सकती है।

सैफ की बेटी सारा का प्राइवेट VIDEO हुआ वायरल!

जानकारी के अनुसार इस कार में 7 इंच की टचस्क्रीन वाला एडवांस स्टीरियो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ होगा, तो वहीं इस कार को पावर विंडो और रियर पार्किंग सेंसर जैसे हाईटेक फीचर्स से लैस किया गया है। भारतीय बाजार में इस कार का सीधा मुकाबला सिलेरियो और KUV 100 के साथ कुछ अन्य कारों से होगा। क्योंकि इन कारों की कीमत भी गो क्रॉस के आसपास की ही है।

मैदान में उतरीं भारत की पहली 3 महिला फाइटर पायलट

कंपनी के इस नई कार में भी गो सीरीज कार वाले इंजन का प्रयोग किया है। कार में 1.2 लीटर का इंजन होगा, जिसे 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। इसके अलाव सुरक्षा के लिए कार में ड्यूल एयरबैग्स, ऐंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ अन्य कई खास फीचर्स भी होंगे।

loading...