Breaking News
  • कुलभूषण जाधव मामले में आज आएगा फैसला, पाकिस्तानी वकील पहुंचे हेग
  • प्रयागराज : सपा सांसद अतीक अहमद के कई ठिकानों पर छापा
  • सिद्धू के इस्तीफे पर आज फैसला लेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर
  • कर्नाटक मामले में आज सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

एक ही पीस है दुनिया की सबसे महंगी कार, जानिए कौन बना खरीदार

नई दिल्ली: अपनी शानदार और कीमती कारों के लिए दुनिया भर में मशहूर फ्रांस की सुपरकार निर्माता कंपनी बुगाती (Bugatti) ने अपने रिकॉर्ड को कायम रखते हुए एक बार फिर से दुनिया की सबसे मंहगी कार पेश किया। कंपनी ने अपनी 110वीं सालगिरह पर ला वॉइचर नोइर नाम की एक कार पेश की है।

कंपनी ने इस कार को 12.5 मिलियन डॉलर यानि करीब 88 करोड़ रुपये के प्राइज टैग के साथ जिनेवा ऑटो शो (2019 Geneva Motor Show) में पेश किया है, जो दुनिया की सबसे महंगी कार बताई जा रही है। हालांकि इस कंपनी के लिए यह पहला मौका नहीं है जब उसने सबसे मंहगी कार पेश की है।

पिछले काफी दिनों से इस कंपनी की पहचान ही दुनिया की सबसे महंगी कार निर्माता कंपनी के तौर पर की जाती है। कार को लेकर कंपनी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार बताया जाता है कि इस कार को आज की सोच से कहीं आगे की सोच के तैयार किया है।

कई तरह की आधुनिक तकनीक से लैस इस कार में 8 लीटर का क्वाड टर्बो डब्ल्यू16 इंजन दिया गया है। जो 1479 bhp का पावर और 1600 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। बताया जाता है कि यह वहीं इंजन है, जो बुगाती चिरॉन में लगा है। इसके पीछे की ओर 6 टेल पाइप्स लगे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस कार का सिर्फ एक ही यूनिट तैयार किया गया है और वो भी बिक चुका है। बताया जाता है कि दुनिया के इस इकलौती कार को फॉक्सवेगन के पूर्व सीईओ और चेयरमैन फर्डिनेंड पीच ने खरीदा है, लेकिन फिलहाल इस संबंध में आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।
मां ने बेच दी 7 दिन की बच्ची, पुलिस ने ऐसे दबोचा

जंगी हालत में पाकिस्तान से दुल्हन लेकर आएगा ये हिंदुस्तानी, जानिए पूरी कहानी…

AK-47 से भी अधिक खतरनाक होगी भारत में बनने वाली AK-203, जानिए खास बाते…

loading...