Breaking News
  • राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार
  • प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा कर रही हैं प्रियंका गांधी
  • बोट यात्रा से पहले प्रियंका ने किया गंगा पूजन, देश का उत्थान और शांति मांगी

INS विक्रांत के लोहे से बनी बाइक का नया मॉडल और भी पावरफुल है

मुंबई: चर्चित वाहन निर्माता कंपनी बजाज ने साल 2016 में बजाज V15 बाइक पेश किया था। कंपनी की ये बाइक 150सीसी की है, जिसे अब कुछ अहम बदलाव के बाद नये अवतार में पेश किया गया है। इस बाइक के 2019 मॉडल की एक्सशोरूम कीमत मुंबई में 67,187 रुपये है, जबकि शहरों के हिसाब से कीमत में कुछ बदलाव संभव हैं।

आपको बता दें कि कंपनी ने V15 बाइक के 2019 मॉडल में कई तरह के अहम बदलाव किए है। जिनमें से कुछ बेहद ही खास बदलाव के बारे में आपको यहां बता रहे हैं। नई बाइक के साथ तकनीकी तैर पर जो बदलाव किए गए है, उसकी वजह से बाइक की पावर में बढ़ोतरी हुई है वहीं बाइक में ‘पावर अप' की बैजिंग भी दी गई है।

448 का रिचार्ज कराने वाले एयरटेल ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी

बता दें कि भारतीय बाजर में इस बाइक का मुकाबला मुख्य तौर पर होंडा यूनिकॉर्न 150 और यामाहा SZ-RR के साथ कुछ अन्य बाइक्स के साथ है। नई बाइक में नए ग्राफिक्स के साथ, गियर शिफ्ट पैटर्न में भी बदलाव किए गए हैं। कंपनी के ये दमदार बाइक 149.5cc के एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन से लैस है, जो 12.8 bhp पावर जनरेट करने में सक्षम है, जो पुराने मॉडल की बाइक से मुकाबले अधिक है। इससे पहले लॉन्च हुई बाइ करीब 11.8 bhp पावर जनरेट क सकती थी।

इसके अलावा नई बाइक का इंजन 13 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। जानकारी के अनुसार नई बाइक का ट्रांसमिशन 5-स्पीड गियर ही रखा गया है, लेकिन अब 1डाउन और 4अप पैटर्न के साथ है। बाइक में ब्रेकिंग की की बात करें तो अगले पहीए में 240mm का डिस्क दिया है जबकि पिछले पहीए में 130mm का ड्रम ब्रेक दिया गया है।

कपिल के रिसेप्शन में छा गए राजू श्रीवास्तव, देखिए राइट-लेफ्ट वाला वीडियो

आपको बता दें कि इस बाइक की एक बड़ी खासित है कि इस बाइक के निर्माण में भारतीय नौसेना से रिटायर हुए जहाज आईएनएस विक्रांत का लोहा मिलाया गया है। इसलिए इस बाइक का नाम भी आईएनएस विक्रांत से जुड़ा है और इसी वजह से लोगों के बीच बाइक की अपनी एक अलग पहचान भी है। 

दूसरे जाति के लड़के से बेटी ने की शादी, मात-पिता ने दी ऐसी मौत सुनकर र…

loading...