Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के एक दिवसीय यात्रा पर
  • अमेरिका का दक्षिण कोरिया के साथ संयुक्त सैन्याभ्यास रद्द
  • जम्मू-कश्मीर: सेना ने 22 आतंकियों की हिट लिस्ट तैयार की
  • JK: PDP के साथ गठबंधन टूटने के बाद श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर BJP की रैली

Auto Expo 2018: शानदार आगाज- इन कम कीमत वाली गाड़ियों पर रहेगी नजर...

ग्रेटर नोएडा: कार प्रेमियों का इंतजार अब खत्म हो चुका है, क्योंकि ऑटो एक्सपो 2018 का आगाज बुधवार से हो चुका है। जहां कार प्रेमी नई-नई गाड़ियों की पहली झलक के साथ उनकी कुछ खास खासियत को भी करीब से जान सकेंगे।

इस साल ऑटो एक्सपो का आयोजन देश की राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में किया गया है। देश के सबसे बड़े ऑटोमोबाइल शो यानी ‘ऑटो एक्सपो’ के 14वें संस्करण में करीब 24 से ज्यादा गाड़ियां लॉन्च होगी और 100 से अधिक वाहन पेश किए जाएंगे।

गुड वर्क: वाराणसी पुलिस की फैन हुई स्पेनिश महिला!

खबरों के अनुसार ‘ऑटो एक्सपो’ के आगाज के साथ ही आज करीब 10 से अधिक गाड़ियां लॉन्च होंगी। जिनमें मुख्य तौर पर मारुति, ह्युंदई और टाटा जैसी कंपनियां की खास गाड़ियां शामिल हैं। ऑटो एक्सपो में करीब 20 से ज्यादा कार और दो पहिया वाहन निर्माता कंपनियां अपने नए उत्पाद पेश करेंगी।

स्पेस एक्स ने रचा इतिहास, 23 मंजिल उंचाई वाले 'फाल्कन हैवी' का सफल प्रक्षेपण

आपको बता दें कि ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान आप 9 फरवरी से 14 फरवरी तक नई-नई गाड़ियों की झलक पा सकते हैं। इससे आपको कुछ ऐसी गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं, जिनपर लोगों की निगाहें टिकी हुई हैं।

क्या आप गांधी जी की पैर पखार रही महिला को जानते हैं?

मारुति सुजुकी कॉन्सेप्ट फ्यूचर S:  कंपनी अपनी कॉम्पैक्ट SUV, Future S को एक्सपो में पेश करेगी। कंपनी के अनुसार भारत में यूटिलिटी व्हीकल्स की डिमांड बढ़ रही है, ऐसे में हमारी टीम ने एक बोल्ड और कॉम्पैक्ट गाड़ी बनाने का निर्णय लिया है।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट: एक्सपो में कंपनी अपनी इस कर को लॉन्च करने वाली है। नई जनरेशन स्विफ्ट के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स पहले ही सामने आ चुके हैं, हालांकि एक्पो के दौरान इसकी कीमत से पर्दा उठाया जाएगा।

किया सोरेन्टो SUV:  साउथ कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी किया मोटर्स एक्सपो के साथ ही भारतीय बाजार में अपनी कदम बढ़ाने वाली है। कंपनी ने आंध्रप्रदेश के अनन्तपुरा में नई मैन्युफैक्चरिंग फेसिलिटी शुरू की है। इस प्लांट से कंपनी मारुति और हुंडई को टक्कर देने के लिए कम-कीमतों में गाड़ी पेश करने वाली है।

टाटा H5 SUV: एक्सपो में टाटा मोटर्स अपनी नई SUV H5 को पेश कर सकती है. हाल ही में टेस्टिंग के दौरान इसकी पहली झलक दिखी थी। बता दें कि कंपनी की यह कार 5 सीटर और 7 सीटर के वेरिएंट में आ सकती है।

ह्युंदई सेंट्रो:  एक्सपो में हुंडई AH2 नाम से नई छोटी कार लॉन्च कर सकती है। हालांकि बारत में इस कार नाम सैंट्रो होगा या फिर कंपनी कोई नए नाम के साथ पेश करती है, इस बात का खुलासा एक्पो के दौरान ही होगा।

loading...