Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

भारत की कंपनी ने लॉंन्च किए दो शानदार स्कूटर, जाने कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली: विकास और बदलाव के इस दौरा का बड़ा असर ऑटोमोबाइल क्षेत्र में भी दिख रहा है। आय दिन पेट्रोल के बढ़ते दाम और दूषित हो चुकी पर्यावरण हर इंनसान के लिए खतरे की घंटी बजा रहा है। हालांकि मौजूदा दौर को देखकर ऐसा लगाता है कि आने वाले दिनों में सब कुछ ठीक होने वाला है। क्योंकि इन दिनों ऑटो उद्योग में इलेक्ट्रिक व्हीकल का चलन तेजी से बढ़ रहा है।

इस क्रम में भारतीय स्टार्टअप कंपनी एथर (Ather) एनर्जी ने हाल ही में पर्यावरण दिवस के खास अवसर पर दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किए हैं। कंपनी ने अपने स्कूटर को Ather 450 और Ather 340 के नाम से पेश किया है। जिनमें से पहले वाले स्कूटर की कीमत 1,24,750 रुपये और दूसरे की 1,09,750 रुपये तय की गई है।

सिर्फ प्रणब मुखर्जी ही नहीं, RSS के कार्यक्रम में ये दिग्गज भी हुए हैं शामिल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल इन स्कूटर को सिर्फ बंगलुरू में ही खरीदा जा सकता है। हालांकि आने वाले समय में देश के अलग-अलग हिस्सों में भी लोग इसे खरीद सकते हैं। बता दें कि दोनो स्कूटर्स के लिए प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है और यहा सबसे अहम बात है कि इसकी खरीद पर 22,000 रुपये की सब्सिडी भी मिल रही है।

ऐसे में अगर फीचर्स की बात करते हैं तो 450 की टॉप स्पीड 80kmph की जबकि है जो महज 3.9 सेकेंड में ही 0-40kmph की स्पीड पकड़ सकती है। जबकि दूसरे वाले 340 स्कूटर की टॉप स्पीड 70kmph है जो 5.1 सेकेंड में 40km की स्पीड पकड़मे में सक्षम है। बता दें कि 450 वाले स्कूटर में फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है।

लीक हो गई गैलेक्सी नोट 9, देखिए पहली तस्वीरें और जाने क्या है खास!

इस स्कूटर को लेकर कंपनी का दावा है कि इसे एक घंटे की चार्जिंग में 50 किलोमीटर तक का सफर किया जा सकता है। जानकारी के अनुसार इस स्कूटर में ब्रशलेस डीसी मोटर का इस्तेमाल किया गया है। वहीं इसके साथ मिलने वाली बैटरी की वारंटी तीन साल की होगी। इसके साथ ही बता दे कि स्कूटर्स में आपको 7 इंच का टच-स्क्रीन डैशबोर्ड दिखेगा।

बिहार की तरह योगी सरकार ने भी लागू किया पूर्ण शराबबंदी!

बताया जाताया जाता है कि इस डैशबोर्ड के लिए कंपनी ने एक ऐप पेश किया है, जिसमें आपको नेविगेशन टूल मिलेगा। इस ऐप के जरिए आप स्कूटर्स के बारे में कई तरह की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जबकि इसे कम स्पीड में बैक भी कर सकते हैं। इसके अलावा अन्य कई तरह की खास फीचर्स इन स्कूटर्स को और भी खास बनाते हैं।

loading...