Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

कार के लॉन्च होते ही टूट पड़े भारतीय, कम कीमत के कारण हुई रिकॉड बुकिंग!

नई दिल्ली: अमेरिकन कंपनी जीप ने कुछ दिनों पहले ही अपनी नई SUV कम्पस लॉन्च किया है, कंपनी के इस नए जीप को भारतीय बाजार में भी जबरदस्त रिस्पॉपन्सन मिला है। इसी बात का अंदाजा आप इससे लगा सकते हैं कि कार के लॉन्च होने के बाद कुछ दिनों के अंदर ही 8000 से भी ज्यादा बुकिंग हो चुकी है।

इसकी खास बात यह है कि जीप की इस कार को भारत में ही बनाया गया है और यही वजह है कि इस SUV की कीमत उम्मीद से काफी कम है।आपको बता दें कि लॉन्चा से पहले ही कंपनी ने इस कार की बुकिंग शुरू कर दी थी। कंपनी ने अपने नए Jeep कंपास को पिछले महीने 31 जुलाई को भारतीय बाजार में उतारा था। कंपनी ने बताया कि लॉन्च के 3 दिन में ही 1000 बुकिंग हो गयी थी।

नए आकड़ों के अनुसार अब तक 8171 लोगो ने इस कार को बुक कर लिया है। वही लगभग 8400 लोगों ने इस SUV में दिलचस्पी दिखायी है। इसे आप Jeep इंडिया की वेबसाइट या फिएट क्राइस्लर ऑटोमोबाइल्स (FCA) से या फिर नजदीकी शोरूम में जाकर 50,000 रुपये का भुगतान कर बुक कर सकते हैं। भारत में इसकी शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 14.95 लाख रुपए से 20.65 लाख रुपए के बीच है।

आपको बता दे कि कंपनी कि यह पहली SUV कार है जिसे भारत में बनाया गया है। जापान, यूके और साउथ अफ्रीका जैसे देशों में राइड हैंड ड्राइव कार मार्केट भारत से ही एक्सपोर्ट की जाएगी। भारत में मैन्युफैक्चर होने के कारण कार की कीमत काफी कम हो गई है। कंपनी ने इस कार को तीन वैरिएंट में पेश किया है। ये तीन वेरिएंट स्पोर्ट (बेस), लॉन्गिट्यूड और लिमिटेड (टॉप) हैं।

इसके इंजन स्पेबसिफिकेशंस की बात करें तो Jeep कंपास SUV में दो इंजनों का विकल्प मिलेगा। पेट्रोल वर्जन में 1.4 लीटर टर्बो मल्टीएयर2 इंजन आएगा, जो 162 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क देगा। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। डीजल वैरिएंट में 2.0 लीटर का मल्टीजेट इंजन आएगा, जो 173 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देगा, यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा होगा।

आपको बता दे कि ग्राहकों को यह SUV 5 कलर्स- मिनिमल ग्रे, एग्ज़ॉटिक रैड, हाइड्रो ब्ल्यू, वोकल व्हाइट और हिप हॉप ब्लैक में मिल रही है, और इसके साथ ही जीप कम्पस में 2बाय4 और 4बाय4 का ऑप्शन्स भी उपलब्ध है।

REPORT BY: HIMANSHU SINGH

loading...