Breaking News
  • छत्तीसगढ विधानसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण के लिए मतदान
  • CBI विवाद: SC में सीवीसी की रिपोर्ट और निदेशक वर्मा के जवाब की सुनवाई 29 नवंबर तक टाली
  • महाराष्ट्र: पुलगांव में सेना के हथियार डिपो में धमाका, 4 की मौत
  • जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 4 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद, दो घायल

16 लाख BMW कारों को कंपनी ने बुलाया वापस, आप भी उठा सकते हैं फायदा!

नई दिल्ली : BMW निर्माता कंपनी ने 16 लाख गाड़ियों को वापस लेने का निर्णय किया हैं, जिसका कारण गाड़ियों में आग लगना हैं। दरअसल बात यह है कि पिछले कुछ दिनों में दक्षिण कोरिया में लगभग 30 कारों में आग लगने की घटना सामने आई है। जिसके बाद कंपनी ने अपने इन गाड़ियों को वापस बुलाने का निर्णय लिया। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

भारत की 5 ऐसी बाइक जिसकी कीमत 70,000 रू. से भी कम, बेहतर माइलेज के साथ-साथ अच्छा लुक भी

क्या है गाड़ियों में आग लगने की वज़ह

बीएमडब्ल्यू ने कहा कि कुछ डीजल वाहनों का कूलैंट एग्जॉस्ट गैस रिसर्क्युलेशन मॉड्यूल से लीक हो सकता है, जो इमिशन रिडक्शन सिस्टम का हिस्सा है। तापमान ज्यादा बढ़ने की स्थिति में लीक और सूट (पेट्रोल जलने पर निकलने वाला काला धुआं) साथ में आग लगने का कारण बन सकते हैं।

एसयूवी ने लॉन्च की अपने तीन वेरियंट कार, खूबियों से भरपूर एवं मूल्य मात्र...

आपको बता दें कि इससे पहले साउथ कोरिया में इस साल करीब 30 कारों में आग लगने की घटना सामने आने के बाद बीएमडब्ल्यू ने अगस्त में एशिया और यूरोप से 480,000 कारों को वापस बुलाने की घोषणा की थी। अब इसी मेन्टेनेन्स प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए कंपनी ने 16 लाख गाड़ियों को वापस बुलाने का निर्णय लिया है।

ये है भारत की सबसे सस्ती बाइक, एक लीटर पेट्रोल में चलती है...

रिकॉल वाली गाड़ियों में साल 2010 से 2017 के बीच बनाए गए कुछ गाड़ियां शामिल हैं। कंपनी ने कहा है कि जिन ग्राहकों की कारें इससे प्रभावित हैं, कंपनी उनसे संपर्क करेगी। अमेरिका और कनाडा में करीब 54,700 गाड़ियां इस समस्या से प्रभावित हैं। अगर आपके भी गाड़ी में ऐसी कोई समस्या है तो आप भी कंपनी से संपर्क कर इसका फायदा उठा सकते हैं।

मात्र 1 लीटर में ही 62 किमी. दौड़ेगी Tvs की यह स्कूटर, और कीमत एक्टिवा से भी कम

loading...