Breaking News
  • तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के.चंद्रशेखर राव दूसरी बार बने मुख्यमंत्री
  • बीजेपी की संसदीय दल की बैठक, पीएम मोदी भी शामिल
  • जम्मू-कश्मीरः सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बारामुला में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर
  • संसद पर हुए आतंकी हमले की 17वीं बरसी, शहीदों को दी जा रही है श्रद्धांजलि

दिल्ली में नहीं चेलगी ऐसी कार, सड़क पर दिखी तो कट जाएगी!

नई दिल्लीः अगर आपके पास भी 15 साल पुरानी डीजल कार है तो अब शायद आपके पास नही रहेगी, आपके कार को कबाड़ में कटने के लिए भेज दिया जाएगा। दरअसल प्रदूषण की मार झेल रही दिल्ली को प्रदूषण मुक्त बनान के लिए कई तरह के उपाय किए गए, लेकिन इसके बाद भी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर डरावना ही है। हर साल प्रदूषण के कारण कई लोगों की मौत भी हो जाती है।

source

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के लिए वाहनों की भारी तादाद बड़ी वजहों में से एक हैं। लिहाज पिछले दिनों 15 साल पुराने डीजल वाहनों पर पाबंदी की बात की गई थी और खबर है कि शासन का आदेश अब लागू हो चुका है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली परिवहन विभाग ने करीब दो लाख वाहनों को ‘बेकार’ करार दे दिया है। ऐसी गाड़ियों के पंजीकरण रद्द कर दिया गया है।

राम मंदिर के लिए अनशन पर बैठे महंत को देर रात पुलिल वालों ने ‘उठा लिया…

वहीं खबर है कि अगर सड़क पर ऐसी कोई गाड़ी दिखती है तो उसे जब्त कर स्क्रैप के लिए भेज दिया जाएगा। इसलिए ‘अगर आपके पास सालों पुरानी कार है जिसके साथ आपना भवनात्मक लगाव है तो आप अपनी भावनाओं को घर के अंदर ही रखें अन्यथा बाहर आने बाद आपकी भावनाएं खत्न हो सरकती है’।

लखनऊ: हाईकोर्ट ने क्यों ठुकाराई ‘विवेक हत्याकांड’ की CBI जांच

रिपोर्ट के अनुसार परिवहन विभाग में इनफोर्समेंट टीम में कर्मचारियों की कमी है, लिहजा इस काम में नगर निगम के अधिकारियों को भी शामिल किया गया है। ताकि ऐसी गाड़ियों को गली-मोहल्ले से खोज-खोज का निकाल जाए उन्हें ‘मिटा’ दिया जाए। साथ ही परिवहन विभाग ने ट्रैफिक पुलिस से भी अपील की है कि वे पुराने वाहनों को जब्त करलें। खबर है कि सोमवार से राजधानी के इलाकों में 40 छापामार दस्ते तैनात रहेंगे जो इस इत तरह की गाड़ियों के खिलाफ एक्शन लेंगे।

यमुना एक्सप्रेस-वे पर विमान का खुराक बेचते पकड़े गए 8 लोग

loading...