Breaking News
  • नागरिकों से अपील कि मुठभेड़ वाली जगहों से दूर रहें- सेना
  • दिल्ली में फिर 71 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल, डीजल भी महंगा
  • मोदी ने छत्रपति शिवाजी को जयंती पर श्रद्धांजलि दी
  • प्रधानमंत्री का वाराणसी दौरा , कई करोड़ योजनाओं की दिया सौगात

इस मंदिर में बोलती है हनुमान जी की मूर्ति, सांसे भी चल रही है!

इटावा: देश की राजनीति में इन दिनों भगवान राम के परम भक्त हनुमान की चर्चा कुछ अधिक ही चल रही है। हालांकि राजनीतिक दलों के बीच हनुमान जी की जाति को लेकर विवाद मचा है लेकिन यहां हम जाति की बात से इतर हनुमान जी के एक चमत्कारी मंदिर के बारे में बता रहे हैं।

दरअसल, कथाओं के अनुसार कहा जाता है कि हनुमान जी अमर है, यानी उनकी मौत न कभी हुई है और न कभी होगी। कई भक्तों का दावा है कि हनुमान जी आज भी हमारे बीच है। ये बात अपने आप में चैकाने वाली बात है जबकि उत्तर प्रदेश के इटावा से करीब 12 किलोमीटर दूर रूरा गांव के पास एक पिलुआ महावीर मंदिर है।

इस मंदिर में भक्तों का तांता लगा रहता है। वहीं मंदिर में मौजूद हनुमान जी की मूर्ति को लेकर दावा किया जाता है कि मूर्ति हमेशा राम नाम का जाप करते हैं। सिर्फ इतना ही वह भक्तों द्वारा चढ़ाए गए प्रसाद भी खाते हैं। भक्तों का दावा है कि मूर्ति पर प्रसाद चढ़ान के कुछ समय प्रसाद गायब हो जाता है और अब तक ये रहस्य बना हुआ है कि आखिर मूर्ति के पास से प्रसाद गायब कैसे हो जाता है।

लोगों का मानना है कि यहां के हनुमान जी बहुत ही प्रभावी है, इनके दर्शन मात्र से ही कष्टों का निवारण हो जाता है। वह अपने भक्तों का रोग-दुख सब हर लेते है, बीमारी भक्तों की बीमारी दूर हो जाती है। पिलुआ महावीर मंदिर को लेकर और दावा चौकाता है कि यहा हनुमान जी मूर्ति सांस भी लेती है।

हालांकि मुझे अब तक वहां जाने का सौभ्य प्राप्त नहीं हुआ है, इसलिए हम इन सभी बातों को प्रमाणित नहीं कर सकते, बल्कि ये जानकारी कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर दी जा रही है।

तो क्या अब बुर्खे में एंकरिंग करेंगी मुस्लिम महिलाएं?

‘मम्मी मैं आपको ये सब बता नहीं सकती, इसलिए जा रही हूं’ कह कर मौत के गले लगा लिया…

लालू के बलात्कारी विधायक को मिली कड़ी सजा, चार महिलाएं भी गई अंदर!

loading...